कोरोना संकट के बीच ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सीरीज की तारीखों का ऐलान, जानिए कब खेला जाएगा पहला मैच | Austraila-England Tour Starts from September 4, 2020

कोरोना संकट के बीच ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सीरीज की तारीखों का ऐलान, जानिए कब खेला जाएगा पहला मैच

कोरोना संकट के बीच ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड सीरीज की तारीखों का ऐलान, जानिए कब खेला जाएगा पहला मैच

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:53 PM IST, Published Date : August 14, 2020/4:09 pm IST

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के बीच इंग्लैंड, वेस्टइंडीज और पाकिस्तान के बाद अब ऑस्ट्रेलियाई टीम मैदान में वापसी की तैयारी कर रही है। दरअसल इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली सीरीज के लिए शेड्यूल जारी कर दिया है। जारी शेड्यूल के अनुसारी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच 4 सितंबर से सीरीज शुरू होगी। बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से ऑस्ट्रेलिया टीम पिछले 6 महीनों से क्रिकेट मैच से दूर है।

Read More: मेडिकल बुलेटिन: प्रदेश में आज 796 नए कोरोना मरीजों की पुष्टि, 16 मरीजों की मौत, 570 मरीज हुए स्वस्थ

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम 4 अगस्त से इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। इस दौरे में दोनों देशों के बीच 3 टी20 इंटरनेशनल के अलावा 3 वनडे मुकाबले खेले जाएंगे। जारी शेड्यूल के अनुसार 4 सितंबर 2020 से टी-20 सीरीज का आगाज होगा, जहां ऑस्ट्रेलिया को 4, 6 और 8 सितंबर की तारीख को कुल 3 टी-20 मैच खेलेगी।

Read More: एक्टर सोनू सूद ने शेयर की अपने संघर्ष वाले दिनों के किस्से, बोले- फिल्म सिटी के गेट पर ही रोका गया था मुझे

वहीं, 11 सितंबर से दोनों देशों के बीच वनडे सीरीज की शुरूआत होगी। वनडे सीरीज के बाकी मुकाबले 13 और 16 सितंबर को खेले जाएंगे। इसके साथ ही टी20 सीरीज के सभी मैच इंग्लैंड के मैदान साउथैम्प्टन पर खेले जाएंगे, जबकि वनडे सीरीज मैनचेस्टर में आयोजित होगी।

Read More: 74वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति कोविंद बोले- अशांति पैदा करने वालों को माकूल जवाब देंगे

वहीं दूसरी ओर चर्चा की जाए ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच सफेद बॉल क्रिकेट की तो इन दोनों टीमों की भिड़त हमेशा से धमाकेधार रही है। आंकड़ो पर नजर डाली जाए तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड बीच अब तक 147 वनडे मैच खेल गए हैं, जिसमें 81 ऑस्ट्रेलिया और 61 इंग्लैंड ने जीते हैं। जबकि 2 मैच टाई और 3 बेनतीजा रहे हैं।

Rad More: इस स्प्रे के इस्तेमाल के बाद नाक से बाहर नहीं आएगा कोरोना वायरस, अमेरिकी शोधकर्ताओं ने किया दावा