अयोध्या विवाद, सुब्रमण्यम स्वामी ने दायर की याचिका, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान मौजूद रहने कहा | Ayodhya dispute Subramanian Swamy filed petition SC asked to be present during hearing

अयोध्या विवाद, सुब्रमण्यम स्वामी ने दायर की याचिका, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान मौजूद रहने कहा

अयोध्या विवाद, सुब्रमण्यम स्वामी ने दायर की याचिका, सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान मौजूद रहने कहा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:23 PM IST, Published Date : February 25, 2019/10:25 am IST

नई दिल्ली। अयोध्या मामले को लेकर मंगलवार को सुनवाई से पहले बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने सोमवार को इस संबंध में एक और याचिका दायर की। याचिका में कहा गया है कि अयोध्या में विवादित जमीन पर उन्हें पूजा करने का अधिकार है और यह अधिकार उन्हें मिलना चाहिए। याचिका दायर करने के साथ ही, स्वामी ने इस याचिका पर जल्द सुनवाई की अपील की है।

चीफ जस्टिस रंजन गोगई और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच ने उन्हें मंगलवार को सुनवाई के दौरान कोर्ट में मौजूद रहने को कहा है। बता दें कि अयोध्या मामले की सुनवाई में बार-बार दखल देने पर सुप्रीम कोर्ट ने पिछले साल स्वामी को फटकार लगाई थी। तब कोर्ट ने कहा था कि इस विवाद में सिर्फ पक्षकार को ही अपनी बात रखने का अधिकार है।

यह भी पढ़ें : स्कूल परिसर में पेड़ से गिरकर छात्र की मौत, प्रबंधन पर हाजिरी रजिस्टर से छेड़छाड़ का आरोप 

चूंकि स्वामी ने इस बार याचिका अलग से दाखिल की है, इसीलिए चीफ जस्टिस रंजन गोगई और जस्टिस संजीव खन्ना की बेंच ने ने इसे सुनवाई के योग्य माना। 2010 में अयोध्या विवाद पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने फैसला सुनाया था। फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में 14 याचिकाएं दाखिल हैं। इन 14 याचिकाओं पर सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की संविधान पीठ मंगलवार को सुनवाई करेगी।