अयोध्या भूमि विवाद मामला: मध्यस्थता पैनल बंद लिफाफे में आज सुप्रीम कोर्ट को सौंपेगा रिपोर्ट | Ayodhya land dispute case: Report will be submitted to the Supreme Court tomorrow in the enclosure envelope

अयोध्या भूमि विवाद मामला: मध्यस्थता पैनल बंद लिफाफे में आज सुप्रीम कोर्ट को सौंपेगा रिपोर्ट

अयोध्या भूमि विवाद मामला: मध्यस्थता पैनल बंद लिफाफे में आज सुप्रीम कोर्ट को सौंपेगा रिपोर्ट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : August 1, 2019/4:03 am IST

नई दिल्ली। राम मंदिर मामला अब फैसले की ओर बढ़ता नजर आ रहा है। अयोध्या भूमि विवाद केस में मध्यस्थता पैनल आज सीलबंद लिफाफे में सुप्रीम कोर्ट को स्टेटस रिपोर्ट सौंपेगा। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अगुवाई में सुप्रीम कोर्ट की एक बेंच कल से मामले की सुनवाई करेगी।

ये भी पढ़ें: प्रदेशभर में आज धूमधाम से मनाया जा रहा है हरेली त्योहार, जानिए सीएम से लेकर मंत्री तक की तैयारी

दरअसल राम जन्मभूमि और बाबरी मस्जिद विध्वंस मामले में सुप्रीम कोर्ट ने 18 जुलाई को मध्यस्थता पैनल को हिंदू और मुस्लिम समुदायों के बीच सहमति बनाने के लिए 31 जुलाई तक बातचीत जारी रखने का आदेश दिया था। इससे पहले पैनल ने 7 मई को एक सीलबंद लिफाफे में अंतरिम रिपोर्ट पेश की, जिसके बाद समिति के अनुरोध पर सुप्रीम कोर्ट ने 15 अगस्त तक का वक्त दिया था।

ये भी पढ़ें: सदस्यता अभियान को लेकर बीजेपी की बड़ी बैठक, डैमेज कंट्रोल की कवायद भी तेज

बता दें सुप्रीम कोर्ट ने 8 मार्च को बड़ा कदम उठाते हुए विवादित भूमि के सभी पक्षों से बात करने के लिए तीन सदस्यों वाली मध्यस्थता समिति का गठन किया था। समिति के अध्यक्ष सुप्रीम कोर्ट के पूर्व जस्टिस एफएमआई खलीफुल्ला और दो अन्य सदस्य आध्यात्मिक गुरु और आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर और वरिष्ठ अधिवक्ता श्रीराम पांचू हैं।