पुष्पक विमान से अयोध्या पहुंचे श्रीराम, योगी ने किया राजतिलक

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 18 Oct 2017 06:15 PM, Updated On 18 Oct 2017 06:15 PM

 उत्तर प्रदेश: दीपावली की पूर्व संध्या पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दीपोत्सव कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अयोध्या पहुंचे। यहां के रामकथा पार्क में सीएम योगी ने राम का राज्याभिषेक किया। 

 

 

 

 

ये भी पढ़े- सुप्रीम कोर्ट में हुई अयोध्या केस की सुनवाई , 5 दिसंबर को होगी अगली सुनवाई

अयोध्या में ऐसी तैयारी देखकर लग रहा है मानों श्रीराम वनवास से अभी लौट रहे हैं. और उनके स्वागत के लिए पूरी अयोध्या एक टक लगाए बैठी है, सारे शहर गांव दीपों की रौशनी से सराबोर हो रहे हैं. 

 

 

ये भी पढ़े- राम मंदिर निर्माण के लिए तीन ट्रक पत्थर अयोध्या पहुंचे

बस खास बात ये है कि जमाने पहले श्रीराम पुष्पक विमान से अयोध्या पहुचे थे. लेकिन इस बार श्रीराम और सीता हेलीकॉप्टर से अयोध्या पहुंचे, जिनका सीएम योगी अपने मंत्रिमंडल के साथ राजतिलक किया.

ये भी पढ़े- ईट लेकर अयोध्या पहुंचे मुस्लिम कारसेवक, कहा मंदिर निर्माण से होगी देश की तरक्की

इस मौके पर सरयू घाट में राम की पौड़ी पर 2 लाख दीप जलाए गए हैं. आपको बतादें सरकार ने 60 कुम्हारों को दीये बनाने की ज़िम्मेदारी दी है. जो दिन-रात एक करके दीये बनाने में जुटे हुए थें.

सीएम योगी सहित लगभग सभी मंत्री यहां पर पौराणिक कथाओं में वर्णित त्रेतायुग जैसी दिव्य दीपावली मनाने के लिए पहुंच गए हैं। इससे पहले हेलिकॉप्टर को पुष्पक विमान का रूप दिया गया, जिस पर बैठकर राम, सीता और लक्ष्मण रामकथा पार्क पहुंचे।

राम, सीता और लक्ष्मण का सीएम योगी ने वहां माला पहनाकर स्वागत किया। आसमान से पुष्प वर्षा के बीच समारोह स्थल पर मौजूद लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए। 

 

 

वेब डेस्क, IBC24

Web Title : Ayodhya ready to be illuminated with lights

जरूर देखिये