कांग्रेस की छठी सूची जारी, बुधनी से शिवराज सिंह के खिलाफ लड़ेंगे अरुण यादव | Assembly Election:

कांग्रेस की छठी सूची जारी, बुधनी से शिवराज सिंह के खिलाफ लड़ेंगे अरुण यादव

कांग्रेस की छठी सूची जारी, बुधनी से शिवराज सिंह के खिलाफ लड़ेंगे अरुण यादव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : November 9, 2018/6:30 am IST

भोपाल। विधानसभा चुनाव के लिए मध्यप्रदेश कांग्रेस अपनी छठी सूची भी जारी कर दी। अरुण यादव को सीएम शिवराज के निर्वाचन क्षेत्र बुधनी से टिकट दिया गया है।

पढ़ें-तीन साल की बच्ची के मुंह में बम रखकर फोड़ा, मुंह में लगे पचास टांके

पीसीसी दफ्तर पहुंचे दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस की छटवीं सूची और प्रत्याशी चयन को सहीं बताया है, दिग्गी ने कहा कि टिकिट आलाकमान तय करता है। बुधनी में शिवराज सिंह चौहान के खिलाफ पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव मैदान में उतरेंगे और टक्कर कांटे की होगी। सत्यव्रत चतुर्वेदी के बेटे को निर्दलीय लड़ाने के फैसले को दिग्विजय सिंह ने गलत बताया, वहीं भोपाल की दक्षिण पश्चिम सीट से टिकिट ना मिलने पर निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान कर चुके संजीव सक्सेना का दिग्विजय सिंह ने बचाव किया। दिग्गी ने कहा कि ये वो संजीव सक्सेना नहीं है जिन्हें व्यापमं केस में फंसाया है, दिग्विजय सिंह ने संजीव सक्सेना के घर पहुंचकर मुलाकात भी की। लेकिन दिग्विजय सिंह के साथ पीसीसी आए डॉ आनंद राय ने कहा कि संजीव सक्सेना पर 6 केस हैं, संजीव का टिकिट उनके विरोध के चलते ही कटा है, डॉ आनंद राय ने सीएम के साले संजय सिंह का भी विरोध किया।

पढ़ें- एक वक्त में दो फर्ज निभा रही महिला एसआई, ड्यूटी के दौरान मां और अधिकारी दोनों

बुधनी विधानसभा सीट पर अरुण यादव के नाम पर कांग्रेस प्रत्याशी की मुहर लगते ही आतिशबाजी शुरू हो गई। अरुण यादव का नाम सामने आते ही समूचे निमाड़ अंचल में जमकर आतिशबाजी हुई। सीएम के सामने बड़ी चुनौती मानते हुए खरगोन के कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने अरुण यादव को जिताने का संकल्प लिया है। खरगोन जिले के गौरव माने जाने वाले पूर्व उपमुख्यमंत्री स्वर्गीय सुभाष यादव के सुपुत्र और पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अरुण यादव का नाम आते ही निमाड़ अंचल में ख़ुशी की लहर दौड़ गयी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने श्रीकृष्ण टॉकीज तिराहे सहित शहर भर में देर रात तक जमकर पटाखे फोड़े और आतिशबाजी करते हुए ख़ुशी जाहिर की। आज अरुण यादव अपने समर्थकों के साथ बुधनी सीट से पर्चा दाखिल कर चुनाव प्रचार का शुभारंभ करेंगे।

बुदनी से टिकट मिलने पर अरुण यादव ने खुशी जाहिर करते हुए बयान दिया है कि, मुझे पार्टी ने बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है’ 15 सालों का लेखाजोखा बुधनी का मुख्य मुद्दा’ होगा। अरूण यादव का दावा है कि ‘प्रदेश में दो-तिहाई सीटों से कांग्रेस की सरकार बनेगी’

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers