बाप ने पैदा किए थे 45 बच्चे, बेटी 37 की उम्र में बनी 38 बच्चों की मां !

Reported By: Aman Verma, Edited By: Aman Verma

Published on 08 Oct 2017 11:57 AM, Updated On 08 Oct 2017 11:57 AM

 

अगर हम ऐसा कहें की अगर दुनिया को जवान रखने और आगे बढ़ाने की शक्ती सिर्फ प्रकृति और महिलाओं के पास है तो गलत नहीं होगा लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिला के बारे में बता रहे हैं, जो 37 साल की उम्र में 38 बच्चों की मां है। युगांडा के मुकोनो डिस्ट्रिक्ट के कबिम्बिरी गांव की मरियम को लोग बच्चे पैदा करने की मशीन कहते हैं। उनके 38 बच्चे है महज 37 साल की मरियम ने अब तक 6 बार जुड़वां, 4 बार तिड़वां और 3 बार क्वाड्रप्लेट्स को जन्म दिया है।

दर्जन भर शेरों के बीच महिला ने बच्चे को जन्म दिया..

उन्होंने अभी तक सिर्फ दो बार ही एक बच्चे को जन्म दिया है। मरियम ने अपने पहले बच्चे को 13 साल की उम्र में जन्म दिया था, वे बताती है कि उनके पिता ने भी अलग-अलग महिलाओं से 45 बच्चे पैदा किए थे। मरियम ने बताया कि बच्चों की संख्या ज्यादा हो जाने पर वे एक बार बर्थ कंट्रोल करने के लिए डाॅक्टर्स से मिली थी, लेकिन डाॅक्टर्स ने उन्हे ये कहते हुए मना कर दिया की उनके शरीर में बहुत ज्यादा अंडे बनते है अगर वो मां नहीं बनेगी तो उनकी जान को खतरा हो सकता है।

तीन महीने के बच्चे पर गन प्वाइंट रखकर महिला से गैंगरेप

वैसे इस बात पर कई डाॅक्टर्स की अलग-अलग राय है। डाॅक्टर्स के अनुसार परिवार नियोजन के कुछ अन्य तरीकों को अपनाकर गर्भधारण से बचा जा सकता था।

नर्सों ने डॉक्टर से फोन पर बात करते हुए कर दिया सिजेरियन

Web Title : baap ne paida kiye the 45 bacche, beti 37 ki umr me 38 baccho ki maa bani

जरूर देखिये