बद्रीनाथ धाम के पुजारियों ने मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन को लिखा पत्र, कहा- 30 जून तक रोक दी जाए यात्रा | Badrinath temple's chief priest written to the CM and DM, urging them to keep the yatra to Badrinath suspended till June 30

बद्रीनाथ धाम के पुजारियों ने मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन को लिखा पत्र, कहा- 30 जून तक रोक दी जाए यात्रा

बद्रीनाथ धाम के पुजारियों ने मुख्यमंत्री और जिला प्रशासन को लिखा पत्र, कहा- 30 जून तक रोक दी जाए यात्रा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:59 PM IST, Published Date : June 3, 2020/3:58 pm IST

उत्तराखंड: अनलॉक 1.0 में केंद्र सरकार ने कई सेवाओं और सुविधाओं को वापस शुरू करने की अनुमति दे दी है। इस कड़ी में सरकार ने मंदिरों को 8 जून से भी खोलने की अनुमति दे दी है। लेकिन बद्रीनाथ धाम मुख्य पुजारी ईश्वरी प्रसाद नमुंदरी सहित अन्य पुजारियों ने प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत जिला प्रशासन को बद्रीनाथ धाम यात्रा पर 30 जून तक के लिए रोक लगाने की मांग की है।

Read More: जीव सेवा में तन-मन से ​समर्पित समाजसेवी ने पेश की अनोखी मिसाल, भूखे-प्यासे..घायल-बीमार पशु हो या पक्षी सबका है इन्हे ख्याल

पुजारियों ने अपने पत्र में लिखा है कि देश में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। हालात को देखते हुए 8 जून से शुरू होने वाली बद्रीनाथ धाम यात्रा को 30 जून तक के लिए स्थगित कर दिया जाए। यात्रा रोके जाने से बद्रीनाथ धाम आने वाले श्रद्धलुओं को संक्रमण से बचाया जा सकता है।

Read More: ‘नागिन 5’ की फोटो वायरल होने के बाद सक्रिय हुए एक्ट्रेस हिना खान के फैंस, लीड रोल देने की मांग

इससे पहले केदारनाथ धाम के तीर्थ पुरोहितों ने जिलाधिकारी वंदना चैहान से मुलाकात कर जून माह में किसी भी प्रकार की यात्रा न खोलने की मांग रखी। उन्होंने मांग की थी कि कोरोना महामारी के चलते तीर्थ पुरोहित समाज और स्थानीय लोगों में डर बना हुआ है। केंद्र सरकार की ओर से आगामी 8 जून से तीर्थ स्थलों में यात्रा की छूट दिए जाने से कोरोना महामारी संकट को और बढ़ावा दिया जा रहा है।