बाहुबली मुख्तार अंसारी UP पुलिस के हवाले, पंजाब से बांदा जेल काफिला रवाना, कई जिलों में अलर्ट जारी, CM आवास पर हाईलेवल मीटिंग | Bahubali Mukhtar Ansari handed over to UP Police, Banda Jail convoy leaves from Punjab, alert issued in many districts

बाहुबली मुख्तार अंसारी UP पुलिस के हवाले, पंजाब से बांदा जेल काफिला रवाना, कई जिलों में अलर्ट जारी, CM आवास पर हाईलेवल मीटिंग

बाहुबली मुख्तार अंसारी UP पुलिस के हवाले, पंजाब से बांदा जेल काफिला रवाना, कई जिलों में अलर्ट जारी, CM आवास पर हाईलेवल मीटिंग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:43 PM IST, Published Date : April 6, 2021/12:17 pm IST

लखनऊ। बाहुबली मुख्तार अंसारी को लेकर CM योगी आदित्यनाथ के आवास पर हाई लेवल बैठक हो रही है, प्रमुख सचिव गृह डीजीपी समेत सभी अफसर बैठक में मौजूद हैं, प्रदेश के कई जिलों को भी अलर्ट किया गया है, यूपी के जिन जिलों से मुख्तार अंसारी गुजरेगा, वहां की पुलिस की गाड़ियां मुख्तार के काफिले में सुरक्षा के लिहाज से नजर रखने के लिए शामिल होंगी। अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी और डीजीपी ने सीएम योगी से मिलकर मुख्तार मामले की पूरी रिपोर्ट सौंपी है।

ये भी पढ़ें: जयशंकर ने रूसी विदेश मंत्री के साथ हिन्द-प्रशांत क्षेत्र पर नजरिया साझा किया

फिलहाल, मुख्तार अंसारी का काफिला कुरुक्षेत्र पिपली हाईवे पार कर गया है, माफिया मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस पंजाब की रोपड़ जेल से निकल चुकी है, माना जा रहा है पंजाब से दिल्ली के ईस्टर्न पैरिफेरल एक्सप्रेस वे होते हुए टीम यमुना एक्सप्रेस वे फिर आगरा एक्सप्रेस वे से होते हुए इटावा, कानपुर से बांदा पहुंचेगी। पुलिस ने मुख्तार को बांदा की जेल लाने का प्लान-बी भी तैयार किया है, इस प्लान-बी के रास्ते मुख़्तार को बांदा लाया जा सकता है।

ये भी पढ़ें: तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण ने बढाई सरकार की चिंता, सामने आया मंत्री रविंद्र चौबे का बड़ा बयान, …

वहीं, पंजाब के रोपड़ जेल में बंद माफिया डॉन मुख्तार अंसारी को लेकर यूपी पुलिस की भारी-भरकम टीम निकल चुकी है, अनुमान के मुताबिक 16 घंटे में मुख़्तार अंसारी 882 किमी की दूरी तय कर बांदा जेल पहुंचेगा, इससे पहले सोमवार को दो सीओ और 100 पुलिसकर्मियों की भारी-भरकम पुलिस टीम बांदा से पंजाब के रोपड़ जेल के लिए रवाना हुई थी। यूपी पुलिस की टीम मंगलवार सुबह 4 बजे के करीब रोपड़ पुलिस लाइन पहुंची है।

ये भी पढ़ें: भारत अपनी सीमाओं पर नयी चुनौतियों का सामना कर रहा : थल सेना प्रमुख

यूपी के मऊ के बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी की कस्टडी पाने के लिए यूपी सरकार को सुप्रीम कोर्ट में लड़ाई लड़नी पड़ी थी, लेकिन जब मुख्तार को यूपी लाया जा रहा है, तो उसका परिवार उत्तर प्रदेश में सुरक्षा का रोना रो रहा है, मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशां ने आशंका जतायी है कि मुख्तार को फर्जी एनकाउंटर में मारने की साजिश रची जा सकती है।

ये भी पढ़ें: तृणमूल उम्मीदवारों ने भाजपा समर्थकों पर हमले का आरोप लगाया, भगवा खे…

यूपी नंबर प्लेट की एंबुलेंस में मुख्तार अंसारी को पंजाब के मोहाली कोर्ट तक लाए जाने के मामले में भी यूपी के बाराबंकी में मुख्तार के खिलाफ केस दर्ज हुआ है, और यूपी के मऊ से पहली गिरफ्तारी भी हो गई है। उत्तर प्रदेश में मुख्तार पर अब तक 52 मुकदमे दर्ज हैं, उसके गैंग के 96 सदस्य गिरफ्तार हुए हैं और उसकी 192 करोड़ रुपये से ज्यादा की संपत्तियों को जब्त करने और गिराने की कार्रवाई भी हुई है।

 
Flowers