बालाकोट के बहादुरों को सेना पदक से किया जाएगा सम्मानित, अभिनंदन को वीरता चक्र | Balakot Airstrike 2019 : 5 IAF pilots, who bombed Jaish camp in Balakot, Awarded Vayu Sena Medal

बालाकोट के बहादुरों को सेना पदक से किया जाएगा सम्मानित, अभिनंदन को वीरता चक्र

बालाकोट के बहादुरों को सेना पदक से किया जाएगा सम्मानित, अभिनंदन को वीरता चक्र

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:01 PM IST, Published Date : August 14, 2019/10:09 am IST

नई दिल्ली | पाकिस्तान के बालाकोट में अपने पराक्रम से एयर स्ट्राइक के जरिए आंतकी ठिकानों को नेस्तानाबुत करने वाले भारतीय वायुसेना के 5 पायलट को सम्मानित किया जाएगा। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मिराज फाइटर 2000 के पांचों पायलट विंग कमांडर अमित रंजन, स्क्वॉर्डन लीडर राहुल बसोया, पंकज भुजडे, बीकेएन रेड्डी, शशांक सिंह को वायु सेना पदक से सम्मानित किया जाएगा। इससे पहले खबर थी कि भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन को भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर वीर चक्र से सम्मानिक किया जाएगा।  

ये भी पढ़ें- मनरेगा में 57 लाख के भ्रष्टाचार का मामला, दोषियों पर FIR के निर्देश

बता दें कि 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमला हुआ था, इस हमले में 40 से ज्यादा भारतीय सैनिक शहीद हुए। जिसके जवाब में भारतीय वायुसेना के जांबाजों ने आतंकी हमले के ठिक 13 दिन बाद पाकिस्तान के बालाकोट में घुसकर आतंकी कैंप ध्वस्त कर दिए थे। भारतीय वायुसेना द्वारा किए गए इस हमले में बड़ी संख्या में जैश के आतंकी मारे गए थे।

ये भी पढ़ें: नियमितिकरण की मांग को लेकर बिजली विभाग के कर्मचारियों का आंदोलन कहा- सरकार ने दिया था 

 

 

 
Flowers