देश में 59 चीनी एप्स पर लगा प्रतिबंध, Tik Tok, UC Browser समेत कई पॉपुलर एप्स भी सूची में शामिल...देखिए | Ban on 59 Chinese apps in the country, including Tik Tok, UC Browser, many popular apps

देश में 59 चीनी एप्स पर लगा प्रतिबंध, Tik Tok, UC Browser समेत कई पॉपुलर एप्स भी सूची में शामिल…देखिए

देश में 59 चीनी एप्स पर लगा प्रतिबंध, Tik Tok, UC Browser समेत कई पॉपुलर एप्स भी सूची में शामिल...देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:51 PM IST, Published Date : June 29, 2020/3:16 pm IST

नईदिल्ली। देश में 59 चीनी एप्स पर लगा प्रतिबंध, Tik Tok, UC Browser समेत कई पॉपुलर एप्स भी सूची में शामिल बता दें कि चीन और भारत के बीच बढ़ रहे तनाव के बीच केंद्र सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें: चाइना कंपनी वाले मोबाइल फोन की बदल गई पैकिंग, ग्राहकों में भ्रम फैलाने किया ब…

Government of India bans 59 mobile apps. Tik Tok, UC Browser and other Chinese apps included in the list. pic.twitter.com/RZyZ9FsAsc

— ANI (@ANI) June 29, 2020

बता दें कि भारतीय सुरक्षा एजेंसियों ने टिकटॉक (TikTok), वीचैट (Wechat), शेयरइट (Shareit), यूसी ब्राउजर (UC Browser), ब्यूटी प्लस (Beauty Plus) समेत 50 चीनी ऐप देश की सुरक्षा के लिए खतरा बताया था। इतना ही नहीं महिलाओं के लिए शॉपिंग ऐप शेन (Shien) और क्लब फैक्टरी (Club Factory) को भी सुरक्षा के लिहाज से खतरनाक कहा गया था।

ये भी पढ़ें: 150 जौमेटो डिलीवरी ब्वॉयज ने छोड़ी नौकरी, चीनी कंपनी अलीबाबा के साथ…

जिसके बाद से ही कुछ चीनी ऐप को बंद करने को लेकर सरकार के स्तर पर बातचीत चल रही थी। एक रिपोर्ट में ऐसा दावा किया गया था कि कुछ चीनी ऐप देश की सुरक्षा के लिए खतरा बन सकते हैं। ऐसे में सरकार से इन मोबाइल एप्लिकेशन को ब्लॉक करने या फिर भारतीयों को इन ऐप के इस्तेमाल ना करने की सलाह दी गई थी। हालांकि, सरकार ने उस समय चीनी एप पर प्रतिबंध लगाने की खबरों से इनकार किया था।

ये भी पढ़ें: आसमान छूने लगे सोने-चांदी के भाव, दोनों की कीमतें 50 हजार के करीब, …