गांव में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक, कोविड 19 संक्रमण को रोकने आदिवासियों का बड़ा फैसला | Ban on entry of outsiders in village, Adivasis take big decision to stop Kovid 19 infection

गांव में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक, कोविड 19 संक्रमण को रोकने आदिवासियों का बड़ा फैसला

गांव में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश पर रोक, कोविड 19 संक्रमण को रोकने आदिवासियों का बड़ा फैसला

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : March 26, 2020/9:48 am IST

सुकमा। पूरा देश जहां कोविड 19 संक्रमण की रोकथाम के लिए लड़ रहा है तो वहीं छत्तीसगढ़ के आदिवासी इलाक़े में आदिवासियों ने एक मिशाल पेश की है। एक ओर बड़े शहरों में जहां लॉक डाउन को ठेंगा दिखाते लोग सड़कों पर घूमते देखे जा रहें हैं वहीं दूसरी ओर सुकमा जैसे संवेदनशील ज़िले के ग्राम पंचायत दुब्बाटोटा के आदिवासियों ने कोरोना के रोकथाम के लिए बाहरी व्यक्तियों का गाँव में प्रवेश प्रतिबंधित कर दिया है।

ये भी पढ़ें: कांग्रेस पार्षद को अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली, गंभीर अवस्था में निजी अस्पताल में दाखिल

यही नहीं यदि कोई भी बाहरी व्यक्ति गाँव में प्रवेश करता है तो उसे दो हज़ार रूपये का जुर्माना भी लगाया जाएगा। ग़ौरतलब है की बड़े बड़े शहरों के शिक्षित लोगों को लॉक डाउन तोड़ते देखा जा रहा है आदिवासियों ने सुकमा ज़िले में इसका पालन गंभीरता से शुरू कर दिया है।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस के उपचार के लिए विधायक ने दिया एक माह का वेतन, भाई ने …

वहीं ज़िला कलेक्टर चंदन कुमार की अपील के बाद ज़िले के कई आदिवासी गाँवों में बाहरी व्यक्तियों के प्रवेश में रोक लगाया गया है इनमें से एक छिंदगढ़ ब्लॉक का कांजीपानी गाँव भी है जहां आदिवासियों ने बाहरी लोगों के प्रवेश को प्रतिबंधित कर दिया है।

ये भी पढ़ें: वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का ऐलान, 1.70 लाख करोड़ रुपए के राहत प…

 
Flowers