इस शहर में लगा हुक्का बार पर प्रतिबंध, प्रदेश में पहला नगर निगम बना जहां सरकार के निर्देश पर हुआ एक्शन | Ban on hookah bar in this city, became the first Municipal Corporation in the state where action was taken on the direction of the government

इस शहर में लगा हुक्का बार पर प्रतिबंध, प्रदेश में पहला नगर निगम बना जहां सरकार के निर्देश पर हुआ एक्शन

इस शहर में लगा हुक्का बार पर प्रतिबंध, प्रदेश में पहला नगर निगम बना जहां सरकार के निर्देश पर हुआ एक्शन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:13 PM IST, Published Date : November 5, 2019/11:29 am IST

अंबिकापुर। स्वच्छता के मामले में अंबिकापुर नगर निगम पहले ही अपना लोहा प्रदेश ही नहीं बल्कि देश में मनवा चुका है। जहां उसे सबसे साफ शहरों की सूची में दूसरा पायदान प्राप्त हुआ था। अब एक और उपलब्धि अंबिकापुर नगर निगम में हासिल की है जिसके तहत नगर निगम क्षेत्र हुक्का बार प्रतिबंधित क्षेत्र घोषित कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें —फर्जी अधिकारी को लोकायुक्त ने किया गिरफ्तार, चेक से मांगी थी रिश्वत

प्रदेश सरकार के द्वारा हुक्का बार पर प्रतिबंध लगाने के निर्देश के साथ ही अंबिकापुर नगर निगम प्रदेश का पहला नगर निगम है जहां इस पर कड़ी कार्रवाई करते हुए शहर के सभी हुक्का बारों को बंद कराया गया है। नगर निगम का भी कहना है कि प्रदेश सरकार युवाओं में बढ़ती नशे की लत को कम करना चाहती है, जिसके तहत इस तरह की कार्रवाई की गई है।

यह भी पढ़ें — सुषमा स्वराज के बारे में पति ने किया बड़ा खुलासा, सर्जरी के लिए तैयारी नहीं थे एम्स के डॉक्टर

दरअसल प्रदेश सरकार ने हुक्का बार पर प्रतिबंध लगाने की कवायद शुरू की है जिसके तहत अंबिकापुर नगर निगम ने इस पर गंभीरता से कार्रवाई करते हुए शहर क्षेत्र में संचालित हुक्का बारों को बंद कराया है। इसके साथ ही अंबिकापुर नगर निगम प्रदेश का पहला नगर निगम हो गया है जहां हुक्का बार पूर्णता प्रतिबंध किया कर दिया गया है।

यह भी पढ़ें — JCCJ करेगी राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन, राज्यपाल को सौंपेगी ज्ञापन

ऐसे में अंबिकापुर नगर निगम की एक और उपलब्धि सामने आई है नगर निगम का यह भी कहना है कि एक टीम बनाकर इस पर लगातार सतत निगरानी की जा रही है कि कोई भी नया हुक्का बार संचालित ना हो सके और इसे लेकर नगर निगम गंभीरता से कार्रवाई भी कर रहा है।

<iframe width=”892″ height=”502″ src=”https://www.youtube.com/embed/HwuFA2wtBZ4″ frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>