इस राज्य में गुटखा और पान-मसाले के बनाने और बेचने पर रोक, ये है प्रतिबंध लगाने की वजह..जानिए | Ban on making and selling gutkha and paan-masala in this state, this is the reason for ban ..

इस राज्य में गुटखा और पान-मसाले के बनाने और बेचने पर रोक, ये है प्रतिबंध लगाने की वजह..जानिए

इस राज्य में गुटखा और पान-मसाले के बनाने और बेचने पर रोक, ये है प्रतिबंध लगाने की वजह..जानिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:36 PM IST, Published Date : March 25, 2020/1:38 pm IST

लखनऊ। महामारी का रूप ले चुके कोरोना वायरस से बचने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने पान-मसाले पर बैन लगा दिया है। प्रदेश सरकार के मुताबिक, अगले आदेश तक पान-मसाले के निर्माण, वितरण और बिक्री पर पूरी तरह से प्रतिबंध लगाया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:21 दिन के लॉक डाउन पर बॉलीवुड के महानायक ने लिखी कविता, ट्विटर पर शेयर कर कही…

दरअसल, इससे पहले अपर मुख्य सचिव गृह और सूचना अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया था कि कोरोना वायरस का संक्रमण इंसान की लार और थूक से भी होता है। जिसके बाद राज्य सरकार ने ये फैसला किया है।

ये भी पढ़ें:2021 की जनगणना के पहले चरण और NPR अपडेशन पर लगी रोक, कोविड 19 से बच…

बता दें कि उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन के अंतर्गत नियमों का पालन सख्ती से करवाया जा रहा है। अब तक प्रदेश स्तर पर हर जिले में एफआईआर दर्ज हुई है। हालांकि, पुलिस को निर्देश हैं कि समझाकर और सबको प्रेरित करके उल्लंघन न करने की हिदायत दें लेकिन जहां लोग नहीं मान रहे हैं, वहां एफआईआर करने का निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें: महाराष्ट्र के CM उद्धव ठाकरे ने कहा- मैं अपनी पत्नी की सुन रहा हूं,…

प्रदेश में कोरोना के 35 मामलों में 11 लोग इलाज के बाद इंफेक्शन फ्री होकर डिस्चार्ज किए जा चुके हैं। जिसमें आगरा के 7, गाजियाबाद का एक, नोएडा का एक और लखनऊ का एक मरीज शामिल है। प्रदेश में अब तक 2800 से ज्यादा आइसोलेशन बेड्स तैयार किए जा चुके हैं। जिसे बढ़ाकर 11 हजार तक किए जाने की तैयारी है।