3300 रुपए किलो में बिक रहा केला! यहां कोरोना के बाद अब भुखमरी का संकट | Banana being sold Rs 3300 a kg! After Corona, now there is a crisis of starvation

3300 रुपए किलो में बिक रहा केला! यहां कोरोना के बाद अब भुखमरी का संकट

3300 रुपए किलो में बिक रहा केला! यहां कोरोना के बाद अब भुखमरी का संकट

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : June 20, 2021/7:51 am IST

नई दिल्ली। कोरोना ने कई देशों में भारी तबाही मचाई है। हालांकि अब वैक्सीनेशन के बाद थोड़ी राहत मिली है। वहीं मौत की चीखें शांत होने के बाद अब भुखमरी का संकट कई देशों में गहराया है। इनमें पहला नाम उत्तर कोरिया का है। मीडिया रिपोर्ट की माने तो यहां खाने-पीने की चीजों की कीमत आसमान छू रही हैं। महंगाई का अंदाजा आप इसी बात से लगा सकते हैं कि एक किलो केले की कीमत 3335 रुपए है।

Read More News: भारत और इंग्लैंड महिला टेस्ट मैच के अंतिम दिन का स्कोर

 

आए दिन परमाणु हथियारों से लैस मिसाइलों का परीक्षण करके दुनिया भर में सुर्खियां बटोरने वाले उत्तर कोरिया में भारी भुखमरी के संकट से गुजर रहा हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने पहली बार इसे स्वीकार किया है कि उनका देश खाने की भारी कमी से जूझ रहा है। हालत ऐसे हो गए हैं कि लाखों लोगों को पिछले कुछ दिनों में खाना भी नसीब नहीं हुआ है। 

Read More News:  कांप उठी देखने वालों की रूह, अनियंत्रित ट्रक ने दो बच्चों सहित 4 को कुचला, 7 लोग हुए घायल

बताते चले कि उत्तर कोरिया में पिछले साल आए तूफानों ने भारी कहर बरपाया था। जिसके चलते अनाज की पैदावार पूरी तरह से चौपट हो गई। इसके बाद कोरोना ने देश की अर्थव्यवस्था की कमर तोड़ दी। बता दें कि उत्तर कोरिया ने पड़ोसी देशों के साथ अपने देश की सीमाएं बंद कर दीं। इस वजह से चीन के साथ उसका व्यापार कम हो गया। 

Read More News:  बाल विवाह कानूनन अपराध है, लेकिन यहां पुलिसवालों ने थाने में ही करा दी नाबालिग की शादी! जानिए क्या है माजरा

आसमान छू रहे सामनों के दामों पर नजर डाले तो यहां खाने-पीने के सामान समेत ईंधन के दामों में रिकॉर्ड बढ़ोतरी हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो उत्तर कोरिया में 45 डॉलर यानी 3300 रुपये से अधिक में एक किलो केला मिल रहा है, जबकि चायपत्ती की कीमत 70 डॉलर यानी 5200 रुपये और एक पैकेट कॉफी की कीमत 100 डॉलर यानी 7300 रुपये से अधिक पहुंच गई है। आलम यह है कि लोगों के अब भूखे मरने की नौबत आ गई है।

Read More News: narayanpur naxal attack 2021: DRG जवानों को मिली बड़ी सफलता, मुठभेड़ में दो नक्सलियों को किया ढेर