बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया, वन डे सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा | Bangladesh beat West Indies by eight wickets

बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया, वन डे सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा

बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हराया, वन डे सीरीज पर 2-1 से किया कब्जा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : December 15, 2018/8:19 am IST

सिलहट। बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के साथ 3 मैच के वनडे सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया है। सिलहट अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैदान पर शुक्रवार को खेले गए तीसरे वनडे मुकाबले में तमीम इकबाल और सौम्य सरकार के अर्धशतकों की मदद से बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज को तीसरे और अंतिम वनडे मैच में आठ विकेट से हराया। वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को जीत के लिए 199 रनों के लक्ष्य का दिया था, जिसे बांग्लादेश ने केवल दो विकेट खोकर 69 गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया।

तीसरे और निर्णायक एकदिवसीय मुकाबले में बांग्लादेश की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बांग्लादेश की ओर से मिराज ने चार विकेट लिए। वहीं शाकिब अल हसन और कप्तान मशर्रफे मुर्तजा ने दो-दो और मोहम्मद सैफुद्यीन ने अपने नाम एक विकेट दर्ज किया।

वेस्टइंडीज के बल्लेबाज इस एक दिवसीय मैच में बांगलादेश के गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आए। 6 बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी छूने में नाकाम रहे और बाएं हाथ के बल्लेबाज शिमोन हेटमीर अपना खाता खोलने में भी नाकाम रहे। वेस्टइंडीज के लिए साई होप ने उम्दा पारी खेलते हुए अकेले बल्लेबाजी की जिम्मेदारी संभाली और सीरीज में लगातार दूसरा शतक जड़ा। लेकिन उनका शतक भी टीम के काम नहीं आ सका क्योंकि दूसरे छोर पर उन्हें कोई सहयोग नहीं मिला। पिछले मैच में होप ने 144 गेंद पर नाबाद 146 रन बनाए थे। जबकि इस मैच में उन्होंने 131 गेंद पर नौ चौके और एक छक्के की मदद से 108 रन की पारी खेली। साई होप के अलावा मार्लोन सैमुअल्स ने 19 और कीमो पॉल ने 12 रनों का योगदान दिया, जिससे वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश के सामने जीतने के लिए 199  रनों का लक्ष्य रखा।

199 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम ने तमीम इकबाल और सौम्य सरकार की अर्द्धशतकीय पारी से 38.3 ओवर में दो विकेट खोकर वेस्टइंडीज को आठ विकेट से हरा दिया। इसके साथ ही बांग्लादेश ने तीन वनडे मैचों की सीरीज को 2-1 से अपने नाम की।

बांग्लादेश के लिए तमीम ने 104 गेंदों की पारी में नौ चौके लगाए। उनके अलावा सरकार ने 81 गेंदों की पारी में पांच चौके और पांच छक्के जड़े। लिटन दास ने 23 और मुश्फिकुर रहीम ने नाबाद 16 रनों का योगदान दिया। वेस्टइंडीज के लिए कीमो पॉल ने 38 रन देकर दो खिलाड़ियों का विकेट लिया। बांग्लादेश और वेस्टइंडीज की टीमों के बीच अब 17 दिसंबर से तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेली जाएगी। बांग्लादेश के लिए चार विकेट लेने वाले मेहदी हसन मिराज को मैन ऑफ द मैच चुना गया।