सरकार के खिलाफ बैंक व बीमा कर्मचारियों का 8 जनवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल, केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने दिया समर्थन | Bank and insurance workers strike on8 January

सरकार के खिलाफ बैंक व बीमा कर्मचारियों का 8 जनवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल, केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने दिया समर्थन

सरकार के खिलाफ बैंक व बीमा कर्मचारियों का 8 जनवरी को राष्ट्रव्यापी हड़ताल, केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने दिया समर्थन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : December 21, 2019/7:55 am IST

नई दिल्ली। केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ बैंक व बीमा कर्मचारियों ने राष्ट्रव्यापाी हड़ताल का ऐलान किया है। 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने हड़ताल का समर्थन दिया है।

Read More news:CAA के खिलाफ विरोध, अखिलेश यादव बोले- ‘ये झुकेंगे भी और पीछे हटेंगे…

भारतीय बैंकिंग क्षेत्र की प्रमुख यूनियनों ने 8 जनवरी 2020 को केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा आयोजित आम हड़ताल में भाग लेने का फैसला किया है। इस बात की जानकारी अखिल भारतीय बैंक कर्मचारी संघ (एआईबीईए) के एक शीर्ष नेता द्वारा दी गई।

Read More news: खुशखबरी: बेटी के नाम निवेश कर मिलेंगे 73 लाख रुपये, जानिए सरकार की …

हड़ताल को लेकर दिए एक बयान में एआईबीईए के महासचिव सी. एच. वेंकटचलम ने कहा कि 10 केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने 8 जनवरी को राष्ट्रव्यापी आम हड़ताल का आह्वान किया है। उन्होंने बताया कि यह हड़ताल केंद्र सरकार की मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ की जाएगी, जिसमें नौकरियों की सुरक्षा, रोजगार सृजन और श्रम कानूनों में संशोधन बंद करने से संबंधित मांगें रखी जाएंगी।

Read More news: IPL 2020: नीलामी में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों की धूम, जानिए अब किस ट…

वेंकटचलम के अनुसार, इस हड़ताल में शामिल होने वाले बैंकिंग क्षेत्र से जुड़ी प्रमुख यूनियन एआईबीईए, एआईबीओए, बीईएफआई, आईएनबीईएफ और आईएनबीओसी होंगी। उन्होंने बताया कि इसके अलावा भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई), सहकारी बैंक, क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक (आरआरबी), भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) और सामान्य बीमा क्षेत्र के कर्मचारी भी हड़ताल में शामिल होंगे।

Read More news: CAA का भ्रम हुआ दूर, इस तारीख से पहले जन्मे लोग माने जाएंगे भारतीय …

 

 
Flowers