किसान क्रेडिट कार्ड में फर्जीवाड़ा कर 21 किसानों के खातों से निकाले लाखों रूपए, बैंक कैशियर गिरफ्तार | Bank cashier arrested, fraudulently withdrawing millions from 21 farmers' accounts by forging fraudulent credit card

किसान क्रेडिट कार्ड में फर्जीवाड़ा कर 21 किसानों के खातों से निकाले लाखों रूपए, बैंक कैशियर गिरफ्तार

किसान क्रेडिट कार्ड में फर्जीवाड़ा कर 21 किसानों के खातों से निकाले लाखों रूपए, बैंक कैशियर गिरफ्तार

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:30 PM IST, Published Date : October 16, 2019/4:06 am IST

डोंगरगढ़, छत्तीसगढ़। किसान क्रेडिट कार्ड के माध्यम से फर्जीवाड़ा कर 21 किसानों के नाम से लाखों का लोन निकालने वाला मास्टर माइंड बैंक कैशियर रॉबिंसन राम निकला। 24 सितम्बर को डोंगरगढ़ में 21 किसानों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई थी। मामले में किसानों के नाम पर फर्जी तरीके से दस्तावेज तैयार कराने वाले मास्टर माइंड तत्कालीन बैंक कैशियर राबिंसन राम को पुलिस ने गिरफ्तार तो किया लेकिन गिरफ़्तारी के बाद आरोपी स्वाथ्य ख़राब होने का हवाला देते हुए अस्पताल में भर्ती हो गया है। पुलिस आरोपी को जेल नहीं भेज पाई है। आपको बता दें की पंजाब नेशनल बैंक भंडारपुर शाखा से वर्ष 2013 में 21 किसानों को 52 लाख 57 हजार रूपये का लोन दिया गया। लोन निकालने के लिए फर्जी दस्तावेज लगाए गए।

पढ़ें- कर्मचारियों को PM मोदी का दीवाली गिफ्ट, शुरू किया PF एकाउंट में पैसे जमा करना…

इसमें एक बड़े दलाल के शामिल होने की आशंका पुलिस को पहले ही थी। कैशियर रॉबिंसन राम ने फर्जी दस्तावेज तैयार करवाया और तत्कालीन बैंक मैनेजर से सांठ-गांठ कर केसीसी लोन निकाल लिया। अजीब बात तो यह थी की जिन किसानों के नाम से लोन निकाला गया उन्हें मालुम ही नहीं की उनके नाम से लोन निकाला गया। बैंक प्रबंधन ने रिकवरी के लिए आवेदन में लिखे पते पर नोटिस भेजा तो पता चला।

पढ़ें- नए यातायात नियमों के बाद केंद्र सरकार जल्द ही लागू करने जा रही ये र…

गौरतलब है की छह साल पहले भी तत्कालीन कैशियर रॉबिन्सन राम को रिश्वत लेते हुए एंटी करप्शन ब्यूरो ने रंगे हाथ पकड़ा था, जिसका मामला अब तक चल रहा है।

पढ़ें- मृत बेटी को दफनाने श्मशान पहुंचे पिता को मटकी में मिली बच्ची, दो दि…

आबकारी का अरबपति अफसर, 300 करोड़ की संपत्ति 

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/qg64xsAA4gw” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>

 
Flowers