बैंकों में 30 से हो सकती है हड़ताल | Bank Strike:

बैंकों में 30 से हो सकती है हड़ताल

बैंकों में 30 से हो सकती है हड़ताल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : May 12, 2018/1:06 pm IST

मुंबई। देश में एक बार फिर से लेन देन को लेकर संकट गहरा सकता है। वजह है सरकारी बैंकों के कर्मचारियों ने इंडियन बैंक एसोसिएशन द्वारा वेतन में दो फीसदी की बढ़ोतरी के खिलाफ 30 मई से दो दिवसीय देशव्यापी हड़ताल की चेतावनी दी है।इस विषय पर  यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीयू) ने एक बयान में बताया कि बीते पांच मई को हुई बातचीत के दौरान आईबीए ने वेतन में दो फीसदी की बढ़ोतरी सहित दो प्रस्ताव दिए थे, जिसे खारिज कर दिया गया है। 

ये भी पढ़े –ट्रक में लगेगा थिएटर, दिखाई जाएंगी ‘मिस्टर इंडिया’ ‘बाहुबली’, ‘डॉन’, और ‘शहंशाह’ जैसी फिल्में

 

  खबरों की माने तो यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन (यूएफबीयू) के आह्वान पर देश के 10 लाख बैंक कर्मचारी एवं अधिकारी 30 और 31 मई को हड़ताल पर रहेंगे। यूनियन के सचिव कामरेड इंद्रपाल राठी ने कहा कि आज बैंक कर्मचारियों व अधिकारियों के वेतन वृद्धि जो एक नवंबर 2017 से देय है।

ये भी पढ़े –उमा भारती की शिवराज को लिखी चिट्ठी हुई वायरल

इतना ही नहीं अगर कर्मचारी अपनी बात पर अड़े रहे तो नेटबैंकिंग, आरटीजीएस, एनईएफटी करने वालो को बहुत अधिक परेशानी आ सकती है।  इसके अलावा एटीएम में कैश मिलने पर भी दिक्कत हो सकती है।आपको बता दें  एसबीआई, पीएनबी, बैंक ऑफ बडौदा, इलाहाबाद बैंक, यूनियन बैंक, यूको बैंक सहित पब्लिक व प्राइवेट सेक्टर के सभी बैंकों के अधिकारी- कर्मचारी यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के बैनर तले हड़ताल पर रहेंगे। 

वेब डेस्क IBC24

 

 
Flowers