31 जनवरी से 1 फरवरी तक बंद रहेंगे बैंक, सरकारी कार्यालयों को आज ही करना होगा ये काम | Bank Strike On 31 January And 1 February 2020 By Bank Unions

31 जनवरी से 1 फरवरी तक बंद रहेंगे बैंक, सरकारी कार्यालयों को आज ही करना होगा ये काम

31 जनवरी से 1 फरवरी तक बंद रहेंगे बैंक, सरकारी कार्यालयों को आज ही करना होगा ये काम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:10 PM IST, Published Date : January 28, 2020/8:25 am IST

नई दिल्ली: देशभर के बैंक कर्मचारियों ने एक बार फिर अपनी मांगों को लेकर हड़ताल का ऐलान कर दिया है। बताया जा रहा है कि बैंक कर्मचारियों ने केंद्र से वेतन वृद्धि की पेशकश की थी, लेकिन कोई नजीता नहीं आया। इसके बाद बैंक कर्मचारियों ने दो दिवसीय हड़ताल का ऐलान कर दिया है। बता दें कि बैंक कर्मचारियों ने 31 जनवरी 2020 और एक फरवरी 2020 तक हड़ताल का ऐलान किया है।

Read More: CAA: बीजेपी MLA नारायण त्रिपाठी के बगावती तेवर, कहा- अंतरात्मा की आवाज से कर रहा हूं CAA का विरोध

देखा जाए तो महीने का अंंतिम कार्यदिवस 31 दिसंबर शुक्रवार के दिन पड़ रहा है, लेकिन हड़ताल के चलते बैंक बंद रहेंगे। वहीं, 1 फरवरी को शनिवार है, इस दिन बैं​क ऐसे भी बंद ही रहते हैं। ऐसे में अब सरकारी कर्मचारियों को वेतन के लिए इंतजार करना पड़ सकता है। सूचना यह भी है कि बैंक कर्मचारियों के हड़ताल को देखते हुए वित्त मंत्रालय ने सभी विभागों को 28 जनवरी को ही सैलरी की फाइल अपलोड करने का निर्देश दिया है।

Read More: उमर अब्दुल्ला की बढ़ी दाढ़ी पर तंज, गिरिराज सिंह बोले- कश्मीर से 370 हटा है.. उस्तरा नहीं

वहीं, दूसरी ओर यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स ने मार्च महीने में दो दिवसीय हड़ताल का ऐलान किया है। यूएफबीयू के राज्य संयोजक सिद्धार्थ खान ने कहा कि, ‘एक अप्रैल से हमने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय लिया है। बता दें कि बैंक यूनियन ने सरकार के सामने वेतन में कम – से – कम 15 फीसदी वृद्धि की मांग रखी है। दूसरी ओर आईबीए ने 12.25 फीसदी बढ़ोतरी की सीमा तय की है। खान का कहना है कि बैंक यूनियन को यह प्रस्ताव स्वीकार्य नहीं है।

Read More: सीएए पर बोली अभिनेत्री पूजा भट्ट, ‘हम रुकेंगे नहीं, जब तक हम जोर-शोर से नहीं सुने जाते’

 
Flowers