26 और 27 सितंबर को प्रभावित नहीं होंगे बैंकिंग कामकाज, यूनियनों ने टाली हड़ताल | Banking operations will not be affected on 26 and 27 September, unions postpone strike

26 और 27 सितंबर को प्रभावित नहीं होंगे बैंकिंग कामकाज, यूनियनों ने टाली हड़ताल

26 और 27 सितंबर को प्रभावित नहीं होंगे बैंकिंग कामकाज, यूनियनों ने टाली हड़ताल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:55 PM IST, Published Date : September 24, 2019/2:44 am IST

नई दिल्ली। आम लोगों के लिए राहतभरी खबर है। बैंक यूनियन ने 26 और 27 सितंबर को प्रस्तावित दो दिनी हड़ताल को टाल दिया है। गुरुवार से शुरू होने वाले दो दिनी हड़ताल से लोगों का काम चार दिनों तक प्रभावित होता। गुरुवार, शुक्रवार के बाद अगल दो दिन शनिवार और रविवार पड़ रहे हैं। बैंक सीधे सोमवार को खुलते। बैंक यूनियन ने पहले ही हड़ताल का ऐलान किया था। लेकिन वित्त सचिव राजीव कुमार के आश्वासन के बाद यूनियन हड़ताल टाल दिया है।

पढ़ें- बालाकोट एयर स्ट्राइक पर वायुसेना प्रमुख का खुलासा ..इसलिए रात के वक…

बैंक अधिकारियों की चार यूनियनों ने सार्वजनिक क्षेत्र के 10 बैंकों का एकीकरण कर चार बैंक बनाने की घोषणा के खिलाफ 26 सितंबर से दो दिन की हड़ताल पर जाने की घोषणा की थी। सोमवार को एक संयुक्त बयान में कहा गया है कि वित्त सचिव ने सभी चिंताओं को लेकर एक समिति के गठन के मुद्दे पर सकारात्मक रुख दिखाया है। यह समिति 10 बैंकों के प्रस्तावित एकीकरण से जुड़े मुद्दों पर गौर करेगी। इसमे सभी बैंकों की पहचान कायम रखने का मुद्दा भी है। बयान में कहा गया है कि इस बातचीत के बाद हड़ताल के आह्वान को वापस लेने की अपील की गई।

पढ़ें- कॉलेज की प्राचार्य ने NSUI कार्यकर्ताओं को दी धमकी, कहा- कोई माई का लाल मुझे नहीं रोक सकता, सीएम …

बयान में कहा गया है कि वित्त सचिव के साथ एक सकारात्मक और कार्य योग्य समाधान पर बातचीत के बाद 48 घंटे की हड़ताल को टाल दिया गया है। इससे अब 26 और 27 सितंबर को बैंकों का सामान्य कामकाज प्रभावित नहीं होगा।

पढ़ें- हनी ट्रैप मामले में जांच अधिकारियों ने किया बड़ा खुलासा, मोनिका के …

सुनिए ‘हनियों’ की जुबानी हनी ट्रैप की कहानी

<iframe width=”560″ height=”315″ src=”https://www.youtube.com/embed/LiP4rxQCvjg” frameborder=”0″ allow=”accelerometer; autoplay; encrypted-media; gyroscope; picture-in-picture” allowfullscreen></iframe>