मार्च महीने में 11 दिन तक बंद रहेंगे बैंक! जल्द निपटा लें जरुरी काम.. इस दिन से हो रही शुरुआत | Banks will remain closed for 11 consecutive days in the month of March, tackle the necessary work soon

मार्च महीने में 11 दिन तक बंद रहेंगे बैंक! जल्द निपटा लें जरुरी काम.. इस दिन से हो रही शुरुआत

मार्च महीने में 11 दिन तक बंद रहेंगे बैंक! जल्द निपटा लें जरुरी काम.. इस दिन से हो रही शुरुआत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:02 PM IST, Published Date : February 28, 2021/10:16 am IST

नई दिल्ली। मार्च महीनें में बैंक अलग-अलग तारीखों में 11 दिन बंद रहेंगे। मार्च में अगर आप बैंक से जुड़े किसी काम को निपटाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। परेशानी वाली बात यह है कि बैंक चार दिन लगातार भी बंद रहेंगे। इसका असर सीधा उन लोगों पर होगा जो कि बैंक में जाकर अपने काम को निपटाने की सोच रहे हैं।

पढ़ें- कोलकाता में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बोला हमला, पूरे देश में “फूट डालो-राज करो” की राजनीति कर रही बीजेपी

दरअसल 15 और 16 मार्च को बैंकों की राष्ट्रव्यापी हड़ताल है और इस वजह से बैंक लगातार चार दिन बंद रहेंगे। दरअसल 13 मार्च को महीने का दूसरा शनिवार है 14 मार्च को रविवार।

पढ़ें- थैंक यू,अलविदा कहकर नदी में कूद गई आयशा, खुदकुशी के…

इनके अलावा त्योहार के चलते 7 अलग-अलग दिन छुट्टी रहेगी। ये छुट्टी साप्ताहिक अवकाश और त्योहार के वजह से है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) की वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक 5, 21 और 28 को रविवार का अवकाश रहेगा तो वहीं 27 मार्च को चौथा शनिवार होने के वजह से बैंक बंद रहेंगे। 11 मार्च को महशिवरात्रि है और 29 को होली तो 30 मार्च को भाई दूज की वजह से बैंक में छुट्टी रहेगी।

पढ़ें- 7th Pay Commission: फैमिली पेंशन कब और किसे मिलेगी?…

अगर आप किसी ऐसे दिन बैंक जाएंगे जिस दिन बैंक बंद रहेगा तो आपका समय और ऊर्जा दोनों ही खराब होंगे। ऐसे में आपके लिए पहले से ही यह जानना जरुरी हो जाता है कि किस दिन बैंक बंद रहेंगे और किस दिन खुले रहेंगे। बंद वाले डेट से पहले ही बैंक के अपने जरुरी काम निपटा लें।