IG पी सुंदरराज का बड़ा खुलासा, कहा- मिनपा मुठभेड़ में जवानों ने 15 से अधिक नक्सलियों को किया ढेर, जल्द सामने आएगा नाम | Bastar IG P Sundarraj says- our jawan will killed more than 15 naxal in minpa encounter

IG पी सुंदरराज का बड़ा खुलासा, कहा- मिनपा मुठभेड़ में जवानों ने 15 से अधिक नक्सलियों को किया ढेर, जल्द सामने आएगा नाम

IG पी सुंदरराज का बड़ा खुलासा, कहा- मिनपा मुठभेड़ में जवानों ने 15 से अधिक नक्सलियों को किया ढेर, जल्द सामने आएगा नाम

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:40 PM IST, Published Date : March 24, 2020/1:17 pm IST

सुकमा: बीते दिनों सुकमा जिले के मिनपा के जंगल में हुए नक्सली मुठभेड़ को लेकर बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने बड़ा खुलासा किया है। मंगलवार को मीडिया को जानकारी देते हुए पी सुंदरराज ने बताया कि हमारे जवानों ने 15 से अधिक नक्सलियों को मार गिराया है। जबकि 20 से अधिक सीआरसी कंपनी और पीएलजीए के नक्सली घायल हुए हैं। उन्होंने आगे बताया कि हमारे जवानों ने नक्सलियों को महज 20 से 25 मी​टर की दूरी से मारा है। बहुत जल्द ही मारे गए नक्सलियों और घायल नक्सलियों के नाम का खुलासा किया जाएगा।

Read More: पीडीएस वस्तुएं, धान की मिलिंग, डीजल-पेट्रोल, एलपीजी सहित कई सेवाओं को राज्य सरकार ने आवश्यक सेवा किया घोषित

बता दें कि सुकमा के एलमागुंडा इलाके में पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में 17 जवान शहीद हो गए थे। सर्चिंग के बाद सभी जवानों के शव बरामद किए गए हैं। शहीद जवानों में 12 डीआरजी और 5 STF के जवान हैं। इसके साथ ही नक्सली 15 हथियार और एक यूबीजीएल भी लूट ले गए हैं। बता दें कि कल एलमागुंडा इलाके में मुठभेड़ हुई थी। बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने इस घटना की पुष्टी कर दी है।

Read More: उमर अब्दुल्ला से हटाया गया PSA, नजरबंदी से किए गए रिहा

21 मार्च की शाम हुई इस बड़ी मुठभेड़ में 14 जवान घायल भी हुए थे जिन्हे रायपुर के एक निजी अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था। इस घटना में एक नक्सली का शव भी बरामद हुआ था। वहीं कई नक्सलियों के मारे जाने और घायल होने की भी खबरें थी।

Read More: संवैधानिक आवश्यकता की वजह से हासिल किया इस समय विश्वास मत, सपा-बसपा-निर्दलीय विधायकों का जताया आभार