फोर्स की लगातार कामयाबी, 8 को ढेर करने के बाद 7 नक्सलियों को धर दबोचा | Bastar News :

फोर्स की लगातार कामयाबी, 8 को ढेर करने के बाद 7 नक्सलियों को धर दबोचा

फोर्स की लगातार कामयाबी, 8 को ढेर करने के बाद 7 नक्सलियों को धर दबोचा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:39 PM IST, Published Date : July 19, 2018/12:09 pm IST

जगदलपुर। बस्तर के मोर्चे पर सुरक्षा बलों और पुलिस को दो जगह बड़ी सफलता मिली है। पहले मुठभेड़ में में 8 नक्सली मारे गए फिर 1 लाख के इनामी नक्सली के साथ 6 नक्सली गिरफ्तार किए गए हैं। वहीं केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी फोन कर मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह को बधाई दी है। उन्होंने नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन लगातार चलाने के निर्देश भी दिए।

बता दें कि गुरुवार को दंतेवाड़ा और बीजापुर सीमा पर मुठभेड़ में 8 नक्सली मारे गए हैं। 4 पुरुष 4 महिला नक्सलियों के शव बरामद भी हो गए हैं। इनपुट के आधार पर DRG और STF ने इलाके में ऑपरेशन शुरु किया था। मुठभेड़ के बाद मौके से 2 इंसास, 2 थ्रीनॉट थ्री समेत अन्य हथियार बरामद किए गए।

यह भी पढ़ें : संसद में गूंजा मॉब लिंचिंग, राजनाथ ने बताया राज्यों का विषय, विपक्ष का वॉक आउट

वहीं नारायणपुर में आज ओरछा पुलिस ने 1 लाख के इनामी नक्सली के साथ 6 नक्सलियों को  गिरफ्तार किया है। ये गिरफ्तारी अबूझमाड़ के मंडाली के जंगलों से हुई। गिरफ्तार नक्सलियों के पास से 1 नग टिफिन बम, बिजली वायर बरामद किया गया है।

बता दें कि मानसून में अब तक सर्वाधिक 24 नक्सली मारे जा चुके हैं। वर्ष 2018 में अब तक कुल 69 नक्सली मारे गए हैं। डीआईजी पी सुंदरराज ने कहा है कि नक्सल ऑपरेशन आगे भी आक्रामक ढंग से जारी रहेगा। बहादुर जवानों को नियमानुसार इनाम और प्रमोशन दिया जाएगा।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers