बस्तर परिवहन संघ बहाल, 21 दिनों में करना होगा कार्यकारिणी का निर्वाचन | Bhupesh Baghel Bastar parivahan sangh to be restored to be elected in 21 days.

बस्तर परिवहन संघ बहाल, 21 दिनों में करना होगा कार्यकारिणी का निर्वाचन

बस्तर परिवहन संघ बहाल, 21 दिनों में करना होगा कार्यकारिणी का निर्वाचन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:12 PM IST, Published Date : February 27, 2019/12:52 pm IST

रायपुर। करीब डेढ़ साल विवादों में रहे भंग बस्तर परिवहन संघ को बहाल कर दिया गया है। उद्योग विभाग के संयुक्त सचिव ने संघ की बहाली का आदेश जारी किया है। जारी आदेश में कहा गया है कि संघ की कार्यकारिणी का निर्वाचन 21 दिनों के अंदर पूरा कर लिया जाए।

निर्वाचित होकर आने वाली नवीन कार्यकारिणी को संस्था संचालन के लिए प्रभार सौंपा जाएगा। बता दें कि संघ को भंग करते हुए इसका पंजीयन 28 फ़रवरी 2018 को निरस्त किया गया था। साल भर भंग रहने के बाद बस्तर परिवहन संघ अब जाकर बहाल हुआ है। इससे पहले परिवहन संघ पर कई तरह की आर्थिक अनियमितता और कारोबारी मोनोपली बनाने के आरोप थे।

यह भी पढ़ें : IBC24 एमपी कॉन्क्लेव 2019 ‘कल आज और कल’ जीतू पटवारी ने कहा- बच्चों को बेहतर शिक्षा देने के लिए काम कर रहे हैं, देखिए 

इसके बाद विवादों को देखते हुए प्रशासन ने परिवहन संघ की तत्कालीन कमेटी को भंग कर संचालन भी अपने हाथ में ले लिया था। प्रदेश में नई सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस बात के संकेत दिए थे कि संघ को बहाल किया जाएगा। वहीं उद्योग मंत्री कवासी लखमा ने भी इसे बहाल करने का वादा किया था।