बारिश से बस्तर बेहाल, उफान पर नदियां, बाढ़ के हालत | Bastar Rain:

बारिश से बस्तर बेहाल, उफान पर नदियां, बाढ़ के हालत

बारिश से बस्तर बेहाल, उफान पर नदियां, बाढ़ के हालत

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:26 PM IST, Published Date : August 22, 2018/3:59 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भी पिछले करीब एक हफ्ते से लगातार बारिश का सिलसिला जारी है। हालांकि रायपुर समेत कई जिलों में बहुत ज्यादा बारिश नहीं हुई है, लेकिन बस्तर में हो रही लगातार बारिश से बाढ़ के हालात हैं। इंद्रावती और शबरी नदी जहां उफान पर है, वहीं सुकमा जिले में गोदावरी नदी भी 24 घंटे से खतरे से निशान से ऊपर बह रही है।

पढ़ें-‘आप’ के नहीं रहे आशीष खेतान, आशुतोष के बाद दूसरा इस्तीफा

गोदावरी का डेंजर लेवल 46 फीट है, जो कल दोपहर 3 बजे तक ही 48 फीट से ऊपर पहुंच गई थी। तेलंगाना के भद्राचलम में गोदावरी का जलस्तर बढ़ा हुआ है। वहीं गोदावरी के बैकवाटर से शबरी नदी का जलस्तर बढ़ सकता है। बस्तर समेत सुकमा और कई इलाकों में बाढ़ से हालात बिगड़ता देख हाई अलर्ट घोषित किया गया है। जिसके बाद सुकमा के कलेक्टर और एसपी ने प्रभावित इलाकों का दौरा किया है।

पढ़ें- मंदसौर में मासूम से गैंगरेप के दो दोषियों को फांसी की सजा का ऐलान

इसी तरह महानदी पर बने गंगरेल डेम भी लबालब हो गया है। जिसके 6 गेट खोले गए हैं। मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर-पश्चिम मध्यप्रदेश में एक सिस्टम तथा ऊपरी हवा में चक्रवात के असर से प्रदेश में घने बादल दो-तीन दिन और आएंगे। इस वजह से बुधवार को राजधानी रायपुर में एक-दो बार बौछारें पड़ेंगी। प्रदेश में भी कहीं-कहीं पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers