बस्तर में सड़कों की हालत बदतर, 15 किमी सफर तय करने में लगे 6 घंटे, हार नहीं मान रहे जवान | Bastar Road Condition:

बस्तर में सड़कों की हालत बदतर, 15 किमी सफर तय करने में लगे 6 घंटे, हार नहीं मान रहे जवान

बस्तर में सड़कों की हालत बदतर, 15 किमी सफर तय करने में लगे 6 घंटे, हार नहीं मान रहे जवान

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:35 PM IST, Published Date : August 28, 2018/8:26 am IST

बस्तर। बस्तर इलाके में बारिश के चलते सड़कों की हालत बदतर हो गई। खराब सड़कों के चलते पुलिस को 15 किलोमीटर का सफर तय करने में 6 घंटे लग गए। मगर इन सबके बावजूद जवान अपना काम करने में पीछे नहीं हटे। बस्‍तर के कोलेंग गांव में सोमवार को एक कार्यक्रम था। यहां तक जाने वाला रास्ता बेहद खराब था। यहां पर सिविक ऐक्‍शन प्रोग्राम के तहत पुलिस को वहां पहुंचना था। मगर रास्‍ता इतना खराब था कि 15 किलो मीटर की दूरी तय करने में जवानों को छह घंटे लग गए। 

पढ़ें- नशेड़ी ड्राइवर का आतंक, बाजार में कई लोगों को रौंदा

इस गांव तक पहुंचने वाले पूरे रास्‍ते में पानी भरा हुआ है। यहां बाइक से चलना बेहद मुश्‍क‍िलों भरा था। पुलिस के जवान किसी तरह गांव तक पहुंचे और उन्‍होंने कार्यक्रम में हिस्सा लिया। बस्‍तर के एएसपी लखन पाटले के मुताबिक जगदलपुर से कोलेंग तक की दूरी 40 किलो मीटर है जबकि यह रास्‍ता खराब होने की वजह 50 किलो मीटर की दूरी तय करनी पड़ जाती है। पुलिस ने बताया कि जवानों को हर दिन इस समस्‍या से जूझना पड़ता है।

पढ़ें- तेंदूपत्ता संग्राहकों को बांटे गए जूते-चप्पलों से ‘कैंसर’ का खतरा, जूते में मिला एजेडओ रसायन 

जवानों की सुरक्षा के लिहाज से भी यह बड़ा खतरा है। नक्सली अक्सर जवानों के इस तरह के मूवमेंट की ताक पर रहते हैं। ताकि फोर्स को बड़ा नुकसान पहुंचा जा सके। फिर भी जवान जान जोखिम में डालकर अपने काम में डटे हुए हैं।  

 

वेब डेस्क, IBC24

 

 
Flowers