विवादों में घिरा बस्तर परिवहन संघ फिर होगा गुलजार, प्रशासन ने की शुरू करने की कवायद

Reported By: Naresh Mishra, Edited By: Abhishek Mishra

Published on 02 Feb 2019 04:53 PM, Updated On 02 Feb 2019 05:26 PM

रायपुर। करीब डेढ़ साल से विवादों में घिरा बस्तर परिवहन संघ फिर से शुरू होगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस संघ को दोबारा शुरू करने की बात कही थी। लिहाजा मामले में जांच भी तेज़ी आनी शुरू हुई हो गई है। पिछली सरकार के कार्यकाल में बस्तर परिवहन संघ सहित विभिन्न परिवहन संघों पर लगाम कसी गई थी और ये एक राजनीतिक मुद्दा भी बना। 

पढ़ें-बीजेपी की समीक्षा बैठक में हंगामा, नंदे साहू और जिला अध्यक्ष के बीच बहस

बस्तर परिवहन संघ के अलावा किरंदुल परिवहन संघ को लेकर भी दोबारा संगठन तैयार करने की कवायद पुराने पदाधिकारियों ने शुरू कर दी है। करीब डेढ़ सालों से बस्तर परिवहन संघ में ताला लगा हुआ है। परिवहन संघ पर कई तरह की आर्थिक अनियमितता और कारोबारी मोनोपली बनाने के आरोप थे, लिहाजा परिवहन संघ की तत्कालीन कमेटी को भंग कर संचालन भी प्रशासन ने अपने हाथ में ले लिया था। कल इस मामले में परिवहन संघ की अधूरी जांच शुरू करने कार्यालय का ताला खोला गया।

पढ़ें- आतंकी संगठन सिमी पर पांच साल बढ़ाया गया प्रतिबंध

रजिस्ट्रार फर्म्स सोसायटी के अधिकारी और जिला प्रशासन के अधिकारियों ने ताला खोलकर संघ की दस्तावेजों और रजिस्ट्रार फर्म्स एंड सोसायटी के नियमों के तहत जांच तेज कर दी है जिसके बाद परिवहन संघ को दोबारा बहाल करने के संकेत मिल रहे हैं। इधर परिवहन संघ के पुराने पदाधिकारियों का कहना है कि सरकार के इस निर्णय से बस्तर के परिवहन कारोबारियों को बड़ी राहत मिलेगी।

Web Title : Bastar Latest News : Bastar transport union will be surrounded by controversy

जरूर देखिये