गोद ली हुई बच्चियों पर जुल्म करता था देशमुख परिवार, मासूम के शरीर पर कई जख्म के निशान, रूह कंपा देगी इनकी आपबीती | Battling two innocent girls in durg

गोद ली हुई बच्चियों पर जुल्म करता था देशमुख परिवार, मासूम के शरीर पर कई जख्म के निशान, रूह कंपा देगी इनकी आपबीती

गोद ली हुई बच्चियों पर जुल्म करता था देशमुख परिवार, मासूम के शरीर पर कई जख्म के निशान, रूह कंपा देगी इनकी आपबीती

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:52 PM IST, Published Date : April 4, 2019/3:10 am IST

दुर्ग। दुर्ग के मोहन नगर से महिला बाल विकास विभाग और चाइल्ड लाइन की टीम ने दो मासूम बच्चियों को आजाद कराया। चाइल्ड लाइन ने बच्चियों को रेस्क्यू कर CWC यानि चाइल्ड वेलफेयर कमिटी के सुपुर्द कर दिया है जहां से छोटी बच्ची को दुर्ग के मात्रिय छाया और बड़ी बच्ची को राजनांदगाव जिले के बालिका गृह में रखा गया है।

पढ़ें- कांग्रेस ने की भाजी-भात पार्टी, महंत ने सपत्नीक ग्रामीणों के साथ कि…

दरअसल शिकायत मिली थी कि सिकोला भाठा के पास साईं नगर में देशमुख परिवार दो बच्चियों को बंधक बनाकर उनपर अत्याचार कर रहा है। बच्चियों को रेस्क्यू करने के बाद जब आरोपी देशमुख दंपत्ति से पूछताछ की गई तो उन्होंने बताया कि बच्चियों को गोद लिया है। लेकिन जांच करने पर सामने आया कि गोद लेने की कानूनी प्रक्रिया के बजाए सिर्फ 50 रुपए के स्टाम्प पर लिखा पढ़ी कर कागजी कार्रवाई पूरी कर ली गई।

पढ़ें- विजय बघेल ने सादगी से दाखिल किया नामांकन, प्रतिद्वंदी के पैर छूकर ल…

जिससे रेस्क्यू टीम का शक और भी पुख्ता हो गया। वहीं जब बच्चियों से टीम ने पूछताछ की तो पता चला कि छोटी बच्ची जिसकी उम्र महज 4 साल की है उसके साथ कथित पिता हैवानियत की सारी हदें पार कर देता था। उसके साथ मारपीट तो की ही जाती थी गर्म चिमटे से उसके हाथ पैर भी जलाने का मामला सामने आया है। पुलिस ने बच्चियों को मेडिकल करा लिया है और मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद दोषी देशमुख दंपत्ति पर कानूनी कार्रवाई का भरोसा दिलाया है।