भारतीय टीम की सुरक्षा को लेकर बीसीसीआई चिंतित, आईसीसी को लिखा पत्र, जानिए पूरा मामला

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 07 Jul 2019 03:38 PM, Updated On 07 Jul 2019 03:38 PM

लीड्स : बीसीसीआई ने खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर गंभीरता दिखाते हुए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) को एक पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों और फैंस की सुरक्षा को लेकर आश्वासन की मांग की है। बीसीसीआई ने अपने पत्र में आईसीसी से कहा है कि यह हैरान करने की वाली बात है कि हेडिंग्ले में मैच के दौरान कैसे तीन विमान राजनीतिक नारों के साथ अलग-अलग समय पर स्टेडियम के ऊपर से गुजर गए।

ये भी पढ़ें - नवनिर्वाचित विधायकों के प्रबोधन कार्यक्रम में दिग्गी दिखे फ्रंट फुट पर, कहा- कोई समस्या है तो मुझे बताएं

बीसीसीआई के सीईओ राहुल जौहरी ने शनिवार को आईसीसी को लिखे पत्र में कहा, “बीसीसीआई की ओर से, मैं यह ध्यान दिलाना चाहता हूं कि आज हुई घटना को हम बेहद गंभीरता से ले रहे हैं। हम आईसीसी और ईसीबी से अनुरोध करते हैं कि हमें आश्वासन दिया जाए कि आगे के खेलों में ऐसी कोई घटना नहीं होगी। इसके अलावा हम यह भी आश्वासन चाहते हैं कि भारतीय क्रिकेट टीम और भारतीय प्रशंसकों को पूरी सुरक्षा मुहैया कराई जाएगी।

ये भी पढ़ें -स्मार्ट बनेगा ये शहर, बॅटेगें 25 हजार स्मार्ट कार्ड..मिलेगीं ये सुविधाएं और ऐसे कंट्रोल होगा शहर का ट्रैफिक

हालाकि आईसीसी के टूर्नामेंट प्रमुख क्रिस टेटली, इस घटना के लिए पहले ही बीसीसीआई से माफी मांग चुके हैं। उन्होंने कहा, “ईमेल के लिए आपका धन्यवाद। हां, हम बैनरों से अवगत हैं। आज सुबह स्टेडियम के ऊपर से दो विमान उड़े। पुलिस ने कहा है कि आगे के मैचों में स्टेडियम के आस-पास के इलाके को नो फ्लाइंग जोन घोषित करेगी।

ये भी पढ़ें -एनकांउटर- गिरफ्तारी के बाद बदले की फ़िराक में नक्सली, अधिकारियों को हाई एलर्ट पर रहने की हिदायत

गौरतलब है कि भारत-श्रीलंका मैच के दौरान स्टेडियम के ऊपर से एक के बाद एक तीन हवाई जहाज निकले जिन पर राजनैतिक संदेश लिखे हुए थे। पहले हवाई जहाज निकला, जिसके सहारे एक बैनर लटका हुआ था और उस बैनर पर लिखा था-’कश्मीर के लिए न्याय’। इसी के बाद एक और हवाई जहाज निकला जिस पर एक और बैनर लगा हुआ था और उस पर लिखा था- ’भारत नरसंहार बंद करो और कश्मीर को आजाद करो’। इन दोनों विमानों के बाद एक और विमान स्टेडियम के ऊपर से गुजरा जिसके बैनर पर लिखा था कि भारत में मॉब लिंचिंग बंद की जाए।

 

Web Title : BCCI worries about security of Indian team, letter to ICC

जरूर देखिये