बीसीसीआई ने आईसीसी को लिखा खत, आतंक को पनाह देने वालों से संबंध खत्म करने की मांग | BCCI writes letter to ICC

बीसीसीआई ने आईसीसी को लिखा खत, आतंक को पनाह देने वालों से संबंध खत्म करने की मांग

बीसीसीआई ने आईसीसी को लिखा खत, आतंक को पनाह देने वालों से संबंध खत्म करने की मांग

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:11 PM IST, Published Date : February 23, 2019/4:23 am IST

नई दिल्ली। बीसीसीआई ने आईसीसी को एक पत्र लिखकर आतंक परस्त देशों से संबंध खत्म करने की मांग कर पाकिस्तान के साथ क्रिकेट नहीं खेलने के मुद्दे पर अपनी बात रखी है। बीसीसीआई ने आईसीसी के आगामी मैचों में खिलाड़ियों की सुरक्षा को लेकर चिंता जताई हैष बीसीसीआई ने अपने पत्र में क्रिकेट समुदाय से उन देशों के साथ संबंध खत्म करने पर जोर दिया है जो आतंक को बढ़ावा दे रहे हैं।

<blockquote class=”twitter-tweet” data-lang=”en”><p lang=”en” dir=”ltr”>BCCI writes to ICC regarding its concerns &amp; commitments ahead of ICC events including World Cup. Concerns include security of Indian players, officials, fans. BCCI in its letter urges the cricketing community to sever ties with countries from where terror emanates. <a href=”https://twitter.com/hashtag/PulwamaAttack?src=hash&amp;ref_src=twsrc%5Etfw”>#PulwamaAttack</a> <a href=”https://t.co/Wg2hepTrsk”>pic.twitter.com/Wg2hepTrsk</a></p>&mdash; ANI (@ANI) <a href=”https://twitter.com/ANI/status/1098905903397511169?ref_src=twsrc%5Etfw”>February 22, 2019</a></blockquote>
<script async src=”https://platform.twitter.com/widgets.js” charset=”utf-8″></script>

पढ़ें-ट्रंप का बयान, पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के हालात बेहद नाजुक, बड़ा करने…

सीओए के अध्यक्ष विनोद राय के मुताबिक इस मामले पर फैसला सरकार पर छोड़ा गया है। सरकार ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को पाकिस्‍तान के खिलाफ वर्ल्‍डकप-2019 का मैच नहीं खेलने के निर्देश दिए हैं। सरकार ने बीसीसीआई से कहा है कि भारतीय टीम को वर्ल्‍डकप-2019 के अंतर्गत पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच नहीं खेलना चाहिए। भारत और पाकिस्‍तान के बीच वर्ल्‍डकप-2019 का यह मैच 16 जून को खेला जाना था। सरकार का बीसीसीआई से संबद्ध कमेटी ऑफ एडमिनिस्‍ट्रेटर्स (COA) को संदेश है, ‘पाकिस्‍तान के खिलाफ मत खेलिए.’ केंद्र सरकार के इस फैसले को पाकिस्‍तान के खिलाफ दबाव बनाने के लिहाज से बड़ा कदम माना जा रहा है। अभी इसमें 3 महीने का वक्त है। राय ने यह भी कहा कि अभी यह फैसला लिया गया है कि आईसीसी को हम पाकिस्तान से जुड़ी अपनी चिंताएं बताएंगे। आतंक को समर्थन देनेवाले देशों के साथ भविष्य में संबंध न रखा जाए, इस पर भी आईसीसी बैठक में चर्चा की जाएगी।

पढ़ें-आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ एक्शन में पाक सरकार, भारत के दवा…

ओल्ड ट्रैफर्ड में पाकिस्तान के खिलाफ 16 जून को होने वाले मैच के बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया है. विनोर राय ने कहा, कि विश्व कप के दौरान खिलाड़ियों की और अधिक सुरक्षा के बारे में कहेंगे और क्रिकेट खेलने वाले देशों से गुजारिश करेंगे कि ऐसे देश से रिश्ते तोड़ दें जो आंतक का गढ़ बना हो।