बीसीसीआई का विराट कोहली पर बड़ा फैसला, को​च सहित इन पदों के लिए मंगाए आवेदन

 Edited By: Anil Kumar Shukla

Published on 18 Jul 2019 01:28 PM, Updated On 18 Jul 2019 01:28 PM

रायपुर। भारतीय टीम के नए कोच को लेकर जहां एक ओर तलाश शुरू हो गई है वहीं दूसरी यह ओर यह भी तय हो गया है कि नए कोच की चयन प्रक्रिया में ​टीम कैप्टन विराट कोहली की राय नही ली जाएगी। जाहिर है कोच चयन की प्रक्रिया से विरोट कोहली को हटा दिया गया है।

read more : सदन में अंडे पर बवाल, स्थगन प्रस्ताव पर चर्चा कराने की मांग लेकर विपक्ष का वॉक आउट, 10 मिनट के लिए कार्यवाही स्थगित

एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक, इस बार नए कोच को लेकर विराट की राय नहीं ली जाएगी। जबकि पिछली बार यानी 2017 में जब रवि शास्त्री को टीम इंडिया का कोच बनाया गया था तब विराट से उनकी राय मांगी गई थी। इसके साथ ही साल 2017 में जब कोच के तौर पर अनिल कुंबले का कार्यकाल नहीं बढ़ाया गया था। उस वक्त भी विराट से राय ली गई थी। विराट के कहने पर ही कुंबले को कोच के पद से हटाया गया था। कोहली ने उनके साथ काम करने पर आपत्ति जताई थी।

read more : छत्तीसगढ़ विधानसभा : विपक्ष ने स्कूलों की फीस और निमार्ण कार्यों की रोक पर सरकार को घेरा, सरकार ने परीक्षण का ​हवाला दिया

बता दें कि नए कोच पर आखिरी फैसला टीम इंडिया के पूर्व कप्तान कपिल देव ले सकते हैं। इसके बाद प्रशासकों की समिति (सीओए) की तरफ इस पर आखिरी मुहर लगाई जाएगी। साथ ही इस बार टीम इंडिया के सपोर्ट स्टाफ का चयन टीम इंडिया के सेलेक्टर्स करेंगे न कि नए कोच। पिछली बार रवि शास्त्री ने खुद सपोर्ट स्टाफ का चयन किया था।

read more : मध्यप्रदेश विधानसभा : स्मार्ट फोन योजना बंद करने पर सदन में बवाल, मंत्री ने कहा बेहतर योजना पर काम जारी

बीसीसीआई ने मंगलवार को मुख्य कोच समेत टीम के अन्य सपोर्टिंग स्टाफ के लिए आवेदन मंगाए हैं। जिन पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं, उनमें भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच, बल्लेबाजी कोच, गेंदबाजी कोच, फील्डिंग कोच, फिजियोथेरेपिस्ट, स्ट्रेंथ एंड कंडीशनिंग कोच और प्रशासकीय मैनेजर के पद शामिल हैं।

 

Web Title : BCCI's decision on Virat Kohli, the application for these posts including the team Choach

जरूर देखिये