मालकिन की जान बचाने भालू से भिड़े कुत्ते | Bear Attack :

मालकिन की जान बचाने भालू से भिड़े कुत्ते

मालकिन की जान बचाने भालू से भिड़े कुत्ते

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:50 PM IST, Published Date : August 25, 2018/9:54 am IST

कोरबा।जिले में  कुत्ते  की वफादारी का एक दिलचस्प मामला सामने आया है जहां अपनी मालकिन को बचाने के लिए दो पालतू कुत्ते भालू से भिड़ गए और अपनी मालकिन की जान बचा ली भालू के हमले से घायल महिला को जिला अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल कराया गया है जहां उसकी स्थिति खतरे से बाहर बताई जा रही है। 

ये भी पढ़ें –घोर नक्सली इलाके की माया कश्यप सलेक्ट हुई एमबीबीएस के लिए

 दरअसल करतला की रहने वाली वृद्ध महिला दूतमती अपने पति के साथ निवास करती है उसकी कोई संतान नहीं होने के कारण उसने दो कुत्तों को अपने बच्चों की तरह पाला है। बीते शाम जब दूतमति अपने घर के पीछे बाड़ी में काम कर रही थी तभी भालू ने उस पर हमला कर दिया इस घटना को देख दोनों पालतू कुत्तों ने ना सिर्फ भालू से संघर्ष किया बल्कि उसे खदेड़ भगाया दोनों कुत्तो के आने से भालू भी मौके से भाग गया। 

ये भी पढ़ें –जानिए नौकरशाह से सियासत का शाह बनने जा रहे ओपी चौधरी के बारे में, देखिए उनसे खास बातचीत

 इस हमले में घायल दूतमति को इलाज के लिए पहले करतला अस्पताल में और फिर जिला अस्पताल में दाखिल कराया गया है जहां उसका उपचार जारी है। दूतमति को सिर और आंखों के पास गंभीर चोट लगी है मगर उसकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है इधर पालतू कुत्ते की वफादारी से हर कोई कुत्तों की सराहना कर रहा है तो वहीं दूत मति भी मान रही है कि उसके कोई औलाद भले ही न हो मगर पालतू कुत्तो ने औलाद जैसा फर्ज निभाया है।

वेब डेस्क IBC24

 

 
Flowers