ग्रामीण युवक पर तीन भालुओं ने किया हमला, वन विभाग की सारी कोशिश नाकाम

Reported By: Abhishek Soni, Edited By: Renu Nandi

Published on 02 Feb 2019 12:40 PM, Updated On 02 Feb 2019 12:40 PM

सरगुजा। जिले में जंगली जानवरों का उत्पात थमने का नाम नहीं ले रहा जंगली हाथीयो के बाद अब भालू के आतंक से लोग परेशान हैं उदयपुर वन परिक्षेत्र के बड़े पारा जंगल के एक ग्रामीण पर भालू ने हमला कर दिया जिससे ग्रामीण बुरी तरीके से घायल हो गया है। फिलहाल घायल युवक को अस्पताल में इलाज के लिए दाखिल कराया गया है।

ये भी पढ़े -राहुल गांधी के रामावतार पोस्टर पर बवाल, पटना हाई कोर्ट में दर्ज की गई शिकायत

दरअसल उदयपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला दिलु एक्का लकड़ी लेने जंगल गया हुआ था तभी तीन भालूओ ने उस पर हमला कर दिया। दिलु एक्का ने अपने पास रखें टांगी से भालुओ पर हमला भी किया और करीब आधे घंटे के संघर्ष के बाद जब दिलु बेसुध होकर गिर गया तब भालू उसे छोड़ कर चले गए अन्य लोगों ने जब घायल अवस्था में दिलू को जंगल में पड़ा देखा तब उन्होंने इसकी सूचना उसके परिवार वालों को दी। परिवार के लोगों ने तत्काल घायल को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया है। घायल के सिर और पीठ पर गंभीर जख्म हैं फिलहाल घायल का इलाज अस्पताल में जारी है।

वही वन विभाग ने तत्कालिक मुआवजा देते हुए राहत पहुंचाने की बात कही है। मगर लगातार सरगुजा जिले में जंगली जानवरों के उत्पात के कारण लोग दहशत में है वही वन अमला जंगली जानवरों के उत्पात को रोकने में नाकाम ही साबित हो रहा है।

Web Title : bear attack:

जरूर देखिये