भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने की स्वामी अग्निवेश की पिटाई, ये लगाया आरोप | Beating Of Swami Agnivesh :

भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने की स्वामी अग्निवेश की पिटाई, ये लगाया आरोप

भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने की स्वामी अग्निवेश की पिटाई, ये लगाया आरोप

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : July 17, 2018/9:58 am IST

रांची। अपने बयानों से अक्सर विवाद में रहने वाले स्वामी अग्निवेश की झारखंड के पाकुड़ में मंगलवार  को भाजयुमो कार्यकर्ताओं ने पिटाई कर दी। इस दौरान स्वामी वापस जाओ के नारे भी लगाए गए। इसके बाद भाजयुमो कार्यकर्ता मेन रोड पर ही धरना देने बैठ गए। अग्निवेश के दौरे का विरोध कर रहे कार्यकर्ता अग्निवेश गो बैक के नारे लगा रहे थे। उनका आरोप है कि स्वामी अग्निवेश ईसाई मिशनरी के इशारे पर आदिवासियों को भड़काने पहुंचे हैं। उनका यह भी आरोप है कि स्वामी अग्निवेश ईसाई मिशनरी और पाकिस्तान के इशारे पर काम कर रहे हैं।

कभी हरियाणा में मंत्री रहे और फिर सक्रिय राजनीति से संन्यास लेने वाले स्वामी अग्निवेश का विवादों से पुराना नाता है। इससे पहले भी वर्ष 2011 में गुजरात में एक आमसभा के दौरान एक संत ने बदतमीजी करते हुए उन्हें थप्पड़ जड़ दिया था। आरोपी संत स्वामी अग्निवेश के अमरनाथ शिवलिंग को लेकर दिए गए बयान से नाराज थे।

यह भी पढ़ें : देश का सबसे बड़ा आयकर छापा, 100 करोड़ कैश और 90 किलो सोना बरामद

तब स्वामी अग्निवेश ने कहा था कि अमरनाथ शिवलिंग का निर्माण कृत्रिम बर्फ से किया गया है। इसके बाद संत ने अग्निवेश पर जूता चलाने वाले को 51,000 रुपये का इनाम घोषित किया था। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में स्वामी अग्निवेश को चेतावनी दी थी कि वे लोगों की भावनाओं को हल्के में न लें।

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers