74वें स्वतंत्रता दिवस पर जवानों ने अटारी बॉर्डर पर दिखाया जोश, तो ITBP जवानों ने 16 हजार फीट की ऊंचाई पर लहराया 'तिरंगा' | Beating retreat ceremony underway at the Attari-Wagah border on on IndependenceDay.

74वें स्वतंत्रता दिवस पर जवानों ने अटारी बॉर्डर पर दिखाया जोश, तो ITBP जवानों ने 16 हजार फीट की ऊंचाई पर लहराया ‘तिरंगा’

74वें स्वतंत्रता दिवस पर जवानों ने अटारी बॉर्डर पर दिखाया जोश, तो ITBP जवानों ने 16 हजार फीट की ऊंचाई पर लहराया 'तिरंगा'

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:55 PM IST, Published Date : August 15, 2020/1:48 pm IST

नई दिल्ली: भारत में कोरोनाकाल के बीच आज 74वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया जा रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लाल किले में तिरंगा फहराने के बाद देशवासियों को संबोधित किया। इसके बाद कैबिनट मंत्रियों से लेकर मुख्यमंत्रियों और अफसरों ने भी अपने-अपने राज्यों में झंडारोहण कार्यक्रम में हिस्सा लिया। इस मौके पर कई राष्ट्राध्यक्षों ने ट्विटर के जरिए भारत को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दीं है।

Read More: 600 गुना बढ़ी सोने की कीमत, एक दौर था जब भारत में महज 88 रुपए में मिलता था एक तोला सोना

इस अवसर पर पंजाब के अटारी बॉर्डर का नाजारा देखने लायक रहता है। लोग यहां दूर-दूर से अटारी-वाघा बॉर्डर बीटिंग रिट्रीट समारोह देखने आते हैं। लेकिन इस बार कोरोना संक्रमण के चलते लोगों को अटारी-वाघा बॉर्डर पर आने की अनुमति नहीं थी। वहीं, इस अवसर पर आईटीबीपी प्रमुख एसएस देसवाल ने अटारी-वाघा बॉर्डर पर तिरंगा फहराया। उन्होंने कहा कि भारत एक शांतिप्रिय देश है, जिसके पास अपनी स्वायत्ता और अखंडता बचाने की पूरी ताकत है। सीमा पर हमारे सुरक्षाबल पूरी तरह सतर्क हैं। हम देश को सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हमारी सीमाएं पूरी तरह सुरक्षित हैं।

Read More: भारत का ऐसा गांव जहां का बच्चा-बच्चा बोलता है जापानी भाषा, सरकारी स्कूल में होती है पढ़ाई

Beating retreat ceremony at the Attari-Wagah border on #IndependenceDay.

वहीं 74वें स्वतंत्रता दिवस इंडो-तिब्बत बॉर्डर पुलिस के जवानों ने लद्दाख में 16 हजार फीट की ऊंचाई पर तिरंगा लगाकर स्वतंत्रता दिवस का जश्न मनाया।

Read More: फर्जी डिग्री पर नौकरी कर रहे तीन शिक्षक बर्खास्त, अब तक 58 शिक्षकों को किया जा चुका है डि​समिस

 
Flowers