खूबसूरत पेंटिंग्स ने मन मोहा, रायपुर में खाली पड़ी जगहों पर हुआ आकर्षक चित्रांकन | Beautiful Paintings Mind Moe, Attractive philosopher on empty places in Raipur

खूबसूरत पेंटिंग्स ने मन मोहा, रायपुर में खाली पड़ी जगहों पर हुआ आकर्षक चित्रांकन

खूबसूरत पेंटिंग्स ने मन मोहा, रायपुर में खाली पड़ी जगहों पर हुआ आकर्षक चित्रांकन

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:00 PM IST, Published Date : February 11, 2019/5:39 am IST

रायपुर : राजधानी में एक अनोखी पहल की जा रही है, किसी भी राज्य या शहर को समझने के लिए वहां की संस्कृति और इतिहास को समझना बहुत जरूरी है। छत्तीसगढ़ की संस्कृति और इतिहास काफी समृद्ध है। जिसे सहेजकर सम्मान देने का काम रायपुर में PWD ने किया है। शहर में बने ओवरब्रिज और अंडरब्रिज में छत्तीसगढ़ की संस्कृति को बयान करने वाली खूबसूरत पेंटिंग्स बनाई गई है, वहीं स्कल्पचर के जरिए छत्तीसगढ़ की संस्कृति से पूरा शहर महक उठा है।

ये भी पढ़े-

बदलते शहर के सजते-संवरते नए रुप को देखकर सभी उत्साहित नजर आ रहे हैं । बात कुशालपुर-भाठागांव चौक के ओवरब्रिज की करें गुजरनेवालों को यहां हुई पेंटिंग दोबारा पलटकर देखने के लिए भी मजबूर करेगी। इस ब्रिज के ऊपरी हिस्से और दीवार पर ऐसा पेंट हुआ है कि लगता है, पूरा स्ट्रक्चर लकड़ी से तैयार हुआ हो। यही नहीं, इसके नीचे वाली दीवारों पर खूबसूरत पेंटिंग्स हैं जो आकर्षित करेगी ही।पूरे शहर में खाली पड़ी जगहों पर शानदार पेंटिंग्स आपका इंतजार कर रहीं हैं।