बीएड-डीएड प्रशिक्षित संघ का आंदोलन स्थगित, नियुक्ति को लेकर सीएम हाउस का करने वाले थे घेराव | BEd-D.Ed trained union's movement postponed, was going to gherao CM House for appointment

बीएड-डीएड प्रशिक्षित संघ का आंदोलन स्थगित, नियुक्ति को लेकर सीएम हाउस का करने वाले थे घेराव

बीएड-डीएड प्रशिक्षित संघ का आंदोलन स्थगित, नियुक्ति को लेकर सीएम हाउस का करने वाले थे घेराव

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:33 PM IST, Published Date : June 8, 2021/6:33 am IST

रायपुर, छत्तीसगढ़। बीएड-डीएड प्रशिक्षित संघ का आंदोलन स्थगित हो गया है। संघ नियुक्ति को लेकर आज CM हाउस का घेराव करने वाले थे। 
प्रशासन के भारी दवाब के चलते आंदोलन रद्द कर दिया गया है। 

पढ़ें- नाखून कुछ बदले-बदले से लगें तो चौकन्ने हो जाइए.. कहीं कोविड के कारण तो नहीं

शिक्षकों को धरना स्थल पर भी पहुंचने नहीं दिया गया। वहीं हिरासत में लिए जाने की खबर से भी इन्कार किया गया है। थोड़ी देर तक मोबाइल बंद रहने से भ्रम की स्थिति बनी रही है।

पढ़ें- सोनू सूद की मदद के पहले ही जिंदगी की जंग हार गया लॉ…

बता दें छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित बीएड-डीएड संघ नियुक्ति को लेकर आज CM हाउस का घेराव करने वाले थे। संघ ने ऐलान किया था कि यदि मांगे नहीं मानी गई तो 9 जून से भूख हड़ताल करेंगे।

पढ़ें- काफी बड़ी हो गई है तारक मेहता की पुरानी ‘सोनू’.. बो…

बीएड- डीएड के हजारों कैंडिडेट चयन के बाद भी नियुक्ति नहीं मिलने से सरकार से नाराज हैं। बता दें कि कोरोनाकाल में संघ काफी समय से खामोश बैठा था। लॉकडाउन हटते ही छत्तीसगढ़ प्रशिक्षित बीएड- डीएड संघ ने अपना आंदोलन तेज करने की रणनीति बनाई थी।

पढ़ें- 7th pay commission, सरकारी कर्मचारियों को दो बड़ी स..

पूर्व CM रमन सिंह ने ट्वीट कर प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है। लिखा कि मुझे सूचना मिली है कि शिक्षक भर्ती की मांग को लेकर अभ्यार्थी 8 जून को आंदोलन करने वाले थे, लेकिन पुलिस ने शिक्षक संघ के पदाधिकारियों को घर से उठाकर हिरासत में ले लिया है। मुख्यमंत्री जी असहमति और अभिव्यक्ति की आवाज को दबाकर लोकतंत्र का गला घोट रहे हैं।