अस्पताल में जरुरतमंद को ही उपलब्ध होगा बिस्तर, सिफारिश या दबाव नहीं आएगा काम- सीएम भूपेश | Bed will be available only to the needy in the hospital

अस्पताल में जरुरतमंद को ही उपलब्ध होगा बिस्तर, सिफारिश या दबाव नहीं आएगा काम- सीएम भूपेश

अस्पताल में जरुरतमंद को ही उपलब्ध होगा बिस्तर, सिफारिश या दबाव नहीं आएगा काम- सीएम भूपेश

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:38 PM IST, Published Date : April 7, 2021/10:14 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वास्थ्य विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे कोरोना संक्रमण की गंभीरता के हिसाब से मरीजों को अस्पताल में बिस्तर उपलब्ध कराने की प्रक्रिया निर्धारित करें। उन्होंने कहा कि मरीजों को किसी सिफारिश या दबाव के आधार पर बिस्तर न उपलब्ध कराएं जाए।

पढ़ें- राजधानी रायपुर में लॉकडाउन का ऐलान, शुक्रवार शाम 5 बजे से होगा लागू

इससे केवल जरूरतमंद मरीजों को ही बिस्तर उपलब्ध हो सकेंगे और अनावश्यक रूप से कोई बिस्तर नहीं ले सकेगा। बघेल ने कहा कि ऑक्सीजन वाले बिस्तर और वेंटिलेटर तक इसकी वास्तविक जरूरत वाले मरीजों की पहुंच सुनिश्चित करें।

पढ़ें- मास्क नहीं पहनने वालों पर बड़ी कार्रवाई, 1500 लोगों …

ऐसे मरीज जिन्हें ऑक्सीजन सुविधा की आवश्यकता नहीं है उन्हें कोविड केयर सेंटर्स या सामान्य बिस्तरों पर भर्ती कर इलाज उपलब्ध कराएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में कोविड वैक्सीनेशन काफी तेजी से हो रहा है। कोरोना जांच की संख्या भी लगातार बढ़ाई जा रही है।

पढ़ें- मां बम्लेश्वरी मंदिर में नहीं होगा नवरात्र पर्व का …

प्रदेश की पॉजिटिविटी दर और रोज हो रही मौतें चिंताजनक है। उन्होंने लोगों से अपील की है कि वे अनावश्यक घरों से न निकलें। खरीदारी के लिए परिवार के सदस्यों को साथ न लेते हुए अकेले जाएं। आसपास कोरोना संक्रमित मिलने पर उनका सही मार्गदर्शन करें और आवश्यक सावधानियों के बारे में जागरूक करें।