गणतंत्र दिवस के पहले मोदी सरकार के तीन दर्जन मंत्री करेंगे घाटी का दौरा, केंद्र शासित प्रदेश बनने का समझाएंगे महत्व | Before republic day Three dozen ministers of Modi government Will visit the valley Explain the importance of becoming a union territory

गणतंत्र दिवस के पहले मोदी सरकार के तीन दर्जन मंत्री करेंगे घाटी का दौरा, केंद्र शासित प्रदेश बनने का समझाएंगे महत्व

गणतंत्र दिवस के पहले मोदी सरकार के तीन दर्जन मंत्री करेंगे घाटी का दौरा, केंद्र शासित प्रदेश बनने का समझाएंगे महत्व

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:19 PM IST, Published Date : January 16, 2020/11:50 am IST

नई दिल्ली । CAA पर मचे हंगामे के बाद केंद्र की मोदी सरकार के तीन दर्जन मंत्री इसी गणतंत्र दिवस के पहले जम्मू और कश्मीर का दौरा करेंगे। धारा 370 हटाने और केंद्रशासित प्रदेश के गठन के तकरीबन 5 महीने बाद 18 से 24 जनवरी के बीचमोदी सरकार के 36 मंत्री स्थानीय जनता को केंद्र सरकार की नीतियों से अवगत कराएंगे।

ये भी पढ़ें- पाकिस्तान में बर्फबारी और बारिश का कहर, 75 लोगों ने गंवाई जान

सभी 36 मंत्री कश्मीर घाटी के संवेदनशील क्षेत्रों में सेक्शन 370 हटाने के सकारात्मक पहलुओं को आम लोगों को समझाएंगे। इस दौरान गृह मंत्रालय ने सभी मंत्रालयों के बीच तालमेल बैठाने का काम करेगा।

ये भी पढ़ें- इराक एयर बेस पर फिर रॉकेट अटैक, अमेरिकी सैनिक सुरक्षित

गृह मंत्रालय से जुड़े सूत्रों की मानें तो जम्मू और कश्मीर के दोनों मंडलों के सभी जिलों में यह तीन दर्जन केंद्रीय मंत्री दौरा करेंगे। इस संबंध में गृह राज्य मंत्री जी.किशन रेड्डी ने जम्मू और कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम को लेटर लिखा है।

ये भी पढ़ें- गांव में घर की छत से बनाया था विमान पर मिसाइल अटैक का वीडियो, शख्स …

लेटर में रेड्डी ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की इच्छा है कि सभी केंद्रीय मंत्री जम्मू और कश्मीर का दौरा जरूर करें। साथ ही वहां के लोगों को केंद्र शासित प्रदेश के समग्र विकास को लेकर केंद्र की नीतियों के महत्व को समझाएं। इन मंत्रियों को आधारभूत स्तर पर लोगों से मिलने को कहा गया है। साथ ही हर संसदीय क्षेत्र से लेकर ब्लाक स्तर पर बैठकें आयोजित करने की सलाह भी दी गई है।