आंगनबाड़ी सहायिका ने मासूम पर ढाया जुल्म, मामूली बात पर गर्म चिमटे से दागा | Bemetara Student:

आंगनबाड़ी सहायिका ने मासूम पर ढाया जुल्म, मामूली बात पर गर्म चिमटे से दागा

आंगनबाड़ी सहायिका ने मासूम पर ढाया जुल्म, मामूली बात पर गर्म चिमटे से दागा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:27 PM IST, Published Date : July 31, 2018/5:59 am IST

बेमेतरा। बेमेतरा के खंडसरा आंगनबाड़ी केंद्र की सहायिका ने मासूम बच्चे की न सिर्फ पिटाई की बल्कि गर्म चिमटे से जलाया भी। मासूम का कसूम बस इतना था कि उसे लघुशंका लगने पर केंद्र में ही यूरिन कर दिया। इस बात से नाराज आंगनबाड़ी सहायिका ने मासूम पर जुल्म ढा दिया। बच्चे की चिमटे से पिटाई कर उसे गर्म चिमटे से जला दिया। बच्चा रोते बिलखते घर पहुंचा तो परिजन उसे डॉक्टर्स के पास ले गए। डॉक्टर के मुताबिक बच्चे की तबीयत अब ठीक है।

पढ़ें- फिर तार-तार हुआ देश का दिल, घर में घुसकर गर्भवती महिला के साथ दुष्कर्म 

मासूम बच्चे के माता-पिता पुणे में मजदूरी करते हैं। बच्चा अपने दादा-दादी के साथ रहता है। परिजनों ने आरोप लगाया है कि आंगनबाड़ी केंद्र में बच्चों के लिए कोई सुविधा नहीं हैं, उन्हें बाथरूम के लिए बाहर जाना पड़ता है। केंद्र में चारो ओर गंदगी पसरी रहती है। तीन दिन पुराने मामले में शिकातय के बाद भी अधिकारियों से कार्रवाई का आश्वासन ही मिला है। 

पढ़ें- नाबालिग बाइक चोर गिरफ्तार,शौक पूरा करने के लिए करता था चोरी, 26 एक्टिवा और प्लेजर जब्त

राज्य में शिक्षा व्यवस्था और स्कूलों में सुविधाओं के लाख दावे किए जाते हैं। लेकिन ऐसी घटनाएं इन दावों की पोल खोलने के लिए पर्याप्त है। सवाल यही है कि जब नौनिहालों के शिक्षा के लिए सरकार इतनी जोरशोर से तैयारी करती है। तो केंद्रों में सुविधाओं पर भी जोर दें जिससे फिर किसी मासूम को केंंद्र में लघुशंका करने की इतनी बड़ी कीमत न चुकानी पड़े। 

 

वेब डेस्क, IBC24

 
Flowers