ईरान से तनातनी के बीच ट्रंप ने चीन, रूस, फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटेन को दिया ये संदेश.. देखिए | Between Iran and Trump, this message was given to China, Russia, France, Germany and Britain

ईरान से तनातनी के बीच ट्रंप ने चीन, रूस, फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटेन को दिया ये संदेश.. देखिए

ईरान से तनातनी के बीच ट्रंप ने चीन, रूस, फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटेन को दिया ये संदेश.. देखिए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:42 PM IST, Published Date : January 9, 2020/4:24 am IST

न्यूयॉर्क। अमेरिकी एयरबेस पर ईरानी हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दनिया को संबोधित किया। राष्ट्र के नाम संबोधन में ट्रंप ने कहा कि अब समय आ गया कि ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस, रूस और चीन को सच्चाई को समझना चाहिए। साथ ही ईरान के साथ साल 2013 में की गई मूर्खतापूर्ण परमाणु डील को खत्म करना चाहिए।

पढ़ें- ईरान ने अमेरिका को धमकाया, कहा- मिसाइल अटैक का दिया जवाब तो दुबई और…

ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस, रूस और चीन से अपील करते हुए ट्रंप ने कहा कि अब हमको मिलकर ईरान के साथ एक नई डील करनी चाहिए, ताकि दुनिया को सुरक्षित और पीसफुल बनाया जा सके। उन्होंने कहा कि दुनिया के देशों ने मिडिल ईस्ट समेत अन्य क्षेत्र में ईरान के विनाशकारी व्यवहार को लंबे समय तक बर्दाश्त किया, लेकिन अब वो दिन बीत चुके हैं।

पढ़ें- अंग्रेजी सीखने में मददगार होती है शराब, रिसर्च में खुलासा

ट्रंप ने ईरान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप भी लगाया। उन्होंने कहा कि ईरान आतंकवाद का प्रयोजक है। उसके परमाणु हथियार हासिल करने से दुनिया को खतरा पैदा हो जाएगा, जो हम कभी नहीं होने देंगे। ट्रंप ने कहा कि पिछले हफ्ते हमने दुनिया के सबसे बड़े आतंकी कासिम सुलेमानी को ढेर कर दिया था। वह अमेरिकियों के लिए खतरा बन गया था।

पढ़ें- ईरान ने अमेरिका को धमकाया, कहा- मिसाइल अटैक का दिया जवाब तो दुबई और…

दो बाघों की वर्चस्व की लड़ाई