भय्यू महाराज खुदकुशी केस, अनुयायियों ने की सीबीआई जांच की मांग, डीआईजी को सौंपा ज्ञापन

 Edited By: Sanjeet Tripathi

Published on 03 Dec 2018 04:24 PM, Updated On 03 Dec 2018 04:43 PM

इंदौर। भय्यू महाराज ख़ुदकुशी मामले में अब सीबीआई जांच की मांग तेज हो गई है। सीबीआई जांच की मांग करते हुए भय्यू महाराज के अनुयायियों ने सोमवार को इंदौर डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र को ज्ञापन सौंपा। भय्यू महाराज के अनुयायियों ने कई बिंदुओं पर जांच की मांग करते हुए पहले हुई पुलिस जांच पर भी सवाल खड़े किए है

भय्यू महाराज के अनुयायियों ने आरोप लगाया है कि भय्यू महाराज की खुदकुशी के मामले में पुलिस ने सही तरह से जांच नहीं की है। कई ऐसे बिंदु भी हैं, जिन पर पुलिस ने जांच ही नहीं की। अनुयायियों ने साथ ही कहा कि कई ऐसे लोग भी हैं, जिनके बयान पुलिस ने दर्ज ही नहीं किए। भय्यू महाराज के अनुयायी ही भारत सरकार द्वारा लिखा गया वह लेटर भी लेकर आए थे, जो मप्र सरकार और प्रमुख सचिव को लिखा गया है, जिसमे सीबीआई जांच को लेकर सरकार से जवाब मांगा गया है। भय्यू महाराज के अनुयायी मप्र, महाराष्ट्र और गुजरात के अलग-अलग शहरों से यहाँ पहुंचे है।

भय्यू  महाराज के अनुयायियों द्वारा डीआईजी हरिनारायण चारी मिश्र को दिए गए ज्ञापन को डीआईजी मिश्र ने सरकार तक पहुंचाने का आश्वासन दिया है। साथ ही यह भी स्पष्ट किया है कि पुलिस को सीबीआई जांच की अनुशंसा करने का अधिकार नहीं है। जो बिंदु भय्यू महाराज के अनुयायियों ने डीआईजी को दिए हैं, उन बिंदुओं की भी जानकारी आगे प्रेषित करने की बात कही है।

यह भी पढ़ें : यात्री बनकर कैब ड्राइवर को लूटा बदमाशों ने, पत्नी का बनाया न्यूड वीडियो 

बता दें कि भय्यू महाराज द्वारा ख़ुदकुशी करने के बाद से ही सूर्योदय आश्रम में प्रॉपर्टी को लेकर विवाद शुरू हो गए हैं। ट्रस्टी कई गुटों में बंट गए हैं। भय्यू महाराज की ख़ुदकुशी की जांच सीबीआई से करवाने की मांग लेकर आए अनुयायियों में उनका मुख्य सेवक विनायक मौजूद नहीं था। बताया तो यह भी जा रहा है कि सर्वेसर्वा बनने के बाद से विनायक इंदौर में नहीं है।

Web Title : Bhaiyyu Maharaj suicide case, followers demands CBI inquiry

जरूर देखिये