पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस का 10 सितंबर को भारत बंद,विपक्षी दलों के समर्थन का दावा | Bharat Bandh Of Congress :

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस का 10 सितंबर को भारत बंद,विपक्षी दलों के समर्थन का दावा

पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस का 10 सितंबर को भारत बंद,विपक्षी दलों के समर्थन का दावा

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:46 PM IST, Published Date : September 6, 2018/3:06 pm IST

नई दिल्ली। पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार वृद्धि के खिलाफ कांग्रेस 10 सितंबर को ‘भारत बंद’ करवाएगी। कांग्रेस नेताओं ने अन्य विपक्षी दलों, सामाजिक संगठनों और सामाजिक कार्यकर्ताओं से अपील  की है कि वे इस  भारत बंदका समर्थन करें। पार्टी ने कहा है कि 10 सितंबर का यह ‘भारत बंदसुबह नौ बजे से दिन में तीन बजे तक होगा जिससे आम जनता को दिक्कत न हो

पार्टी के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने कहा, ‘आज देश का कोई वर्ग खुश नहीं है। मंहगाई की मार ने सबकी कमर तोड़ दी है पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम से सब परेशान हैं हिंसा का माहौल भी है हर कोई परेशान है’। उन्होंने कहा कि, ‘आज की बैठक में यह तय किया कि 10 सितंबर को भारत बंद होगा. यह सुबह नौ बजे से दिन में तीन बजे तक होगा ताकि जनता को दिक्कत न हो इसमें दूसरे विपक्षी दल भी साथ होंगे’।

यह भी पढ़ें : एसडीएम ने स्कूली बच्चों को पीटकर खदेड़ा, सड़क के लिए बैठे थे धरने पर, देखिए वीडियो

वहीं पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि मोदी सरकार ने पिछले साढ़े चार वर्षों में पेट्रोल-डीजल पर कर के जरिए 11 लाख रुपये की लूटकी हैउन्होंने कहा कि भारत बंदका आह्वान किया गया ताकि सरकार पर पेट्रोल-डीजल के दाम कम करने और इन दोनों पेट्रोलियम उत्पादों को जीएसटी के दायरे में लाने के लिए दबाव बनाया जा सके

उन्होंने कहा कि पार्टी के वरिष्ठ नेताओं, ‘अहमद पटेल, मल्लिकार्जुन खड़गे और अशोक गहलोत ने विपक्षी पार्टियों से बात की है सभी ने इसके समर्थन देने की बात कही है’। सुरजेवाला ने कहा, ‘कल जेटलीजी ने कहा कि पेट्रोल-डीजल की कीमत करने के लिए जादू की छड़ी नहीं है’।

वेब डेस्क, IBC24