भाजपा प्रबंधन की बड़ी कार्रवाई, एक साथ 40 नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता, जानिए क्या है वजह | Bharatiya Janata Party Uttarakhand has expelled 40 members from the party 'for indulging in anti-party activities

भाजपा प्रबंधन की बड़ी कार्रवाई, एक साथ 40 नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता, जानिए क्या है वजह

भाजपा प्रबंधन की बड़ी कार्रवाई, एक साथ 40 नेताओं को दिखाया बाहर का रास्ता, जानिए क्या है वजह

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:37 PM IST, Published Date : September 29, 2019/5:49 pm IST

उत्तराखंड: प्रदेश की  सत्ताधार पार्टी भाजपा ने रविवार को अपने नेताओं और कार्यकर्ताओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि ये सभी पार्टी विरोधी कार्यों में शामिल थे, जिसकी जानकारी मिलने पर भाजपा ने ऐसा कड़ा उठाया है। बता दें कि जो सदस्य पार्टी से निकाले गए नेताओं में नैनीताल के पूर्व ब्लॉक प्रमुख लाखन नेगी, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य और उत्तराखंड दुग्ध फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष मोहन सिंह बिष्ट का नाम भी शामिल है।

Read More: दसवीं के छात्र ने दोस्त के साथ मिलकर छात्रा का किया रेप, बीजेपी नेता के होटल में दिया वारदात को अंजाम

भाजपा की ओर से जारी सूची के अनुसार नीताल से 9 सदस्यों, पिथौरागढ़ से 4, अल्मोड़ा से एक और बागेश्वर से 6, टिहरी से 14, पौड़ी, उत्तरकाशी और देहरादून से 2-2 सदस्यों को पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखाया है।

Read More: 5 बार कर चुकी हूं कास्टिंग काउच का सामना, कोई मेरी क्लीवेज देखना चाहता था तो कोई जांघ, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस ने किया खुलासा

मिली जानकारी के अनुसार भाजपा प्रबंधन को इस बात की जानकारी मिली थी कि पार्टी के कई नेता पंचायत चुनाव में बगावती तेवर दिखाने की तैयारी कर रहे हैं। कई उम्मीदवार जिला पंचायत और कई पदों के लिए अपनी दावेदारी पेश करने की तैयारी कर रहे हैं। प्रदेश भाजपा अध्यक्ष अजय भट्ट ने इसे अनुशासनहीनता बताते हुए सख्त कार्रवाई करने की बात कही थी।

Read More: सामने आया सिंहस्थ घोटाला, एलइडी लाइट, शौचालय के नाम पर करोड़ों का गोलमाल

माना जा रहा है कि पार्टी के कई कार्यकर्ता लंबे समय से पंचायत चुनाव के लिए तैयारियों में जुटे थे, लेकिन पार्टी द्वारा समर्थित उम्मीदवारों की लिस्ट में अपना नाम ना पाकर, इन कार्यकर्ताओं ने नामजदगी के पर्चे दाखिल कर दिए। पार्टी नेतृत्व को उम्मीद थी कि नाम वापसी की तिथि से पहले ये लोग चुनाव मैदान से हट जाएंगे, लेकिन शनिवार तक भी जब नाम वापस नहीं हुआ तो पार्टी ने बागी कार्यकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है।

Read More: झाबुआ उप चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, जेपी नड्डा सहित 40 नेता करेंगे प्रचार