प्रमोशन में आरक्षण की मांग पर भीम आर्मी का भारत बंद, दलित-ओबीसी सांसदों-विधायकों के घरों के सामने प्रदर्शन की चेतावनी | Bhim Army's Bharat bandh on demand for reservation in promotion, warning of demonstration in front of homes of Dalit-OBC MPs-MLAs

प्रमोशन में आरक्षण की मांग पर भीम आर्मी का भारत बंद, दलित-ओबीसी सांसदों-विधायकों के घरों के सामने प्रदर्शन की चेतावनी

प्रमोशन में आरक्षण की मांग पर भीम आर्मी का भारत बंद, दलित-ओबीसी सांसदों-विधायकों के घरों के सामने प्रदर्शन की चेतावनी

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:45 PM IST, Published Date : February 23, 2020/4:16 am IST

नई दिल्ली। भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ने प्रमोशन में आरक्षण को लेकर आज भारत बंद बुलाया है। प्रदर्शनकारी नागरिकता संशोधन कानून , राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को हटाए जाने की भी मांग कर रहे हैं।

पढ़ें- दिल्ली के सरकारी स्कूल का दौरा करेंगे ट्रंप-मेलानिया, लेकिन केजरीवा…

भीम आर्मी चीफ ने ओबीसी, एससी-एसटी और अल्पसंख्यक वर्ग के नेताओं से भी भारत बंद का समर्थन करने की अपील की है। उन्होंने चेताया कि पिछड़े और दलित वर्ग के सांसदों-विधायकों ने अगर समर्थन नहीं दिया तो उनके घरों के सामने भी प्रदर्शन होगा।

पढ़ें- सुरक्षाबालों ने हिजबुल मुजाहिदीन के एक आतंकवादी को जिंदा पकड़ा, चीन…

भीम आर्मी के भारत बंद के समर्थन में बिहार के दरभंगा में ट्रेन रोकी गई। दरभंगा के लहेरियासराय स्टेशन पर कमला गंगा फास्ट पैसेंजर को रोका गया। प्रदर्शनकारियों की मांग है कि सरकार प्रमोशन में आरक्षण के लिए अध्यादेश लाए। इसके साथ ही नागरिकता संशोधन कानून, राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर और राष्ट्रीय जनसंख्या रजिस्टर को हटाए जाने की भी मांग प्रदर्शनकारी कर रहे हैं।

पढ़ें- ’15 करोड़ मुसलमान 100 करोड़ पर भारी’ वाले बयान पर कांग्रेस की सफाई-.

जन अधिकार पार्टी के कार्यकर्ताओं ने बाढ स्टेशन पर ट्रेन रोककर नारेबाजी की। पटना पैसेंजर ट्रेन को रोक गया। प्रदर्शनकारी प्रमोशन में आरक्षम के लिए अध्यादेश लाने की मांग कर रहे हैं। वहीं सीएए, एनपीआर और एनआरसी को भी