भीमा मंडावी हत्याकांड केस, NIA ने जारी की 22 नक्सलियों की सूची | Bhima Mandavi murder case, NIA released list of 22 Naxalites

भीमा मंडावी हत्याकांड केस, NIA ने जारी की 22 नक्सलियों की सूची

भीमा मंडावी हत्याकांड केस, NIA ने जारी की 22 नक्सलियों की सूची

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:34 PM IST, Published Date : February 12, 2021/8:15 am IST

दंतेवाड़ा, छत्तीसगढ़। भाजपा विधायक भीमा मंडावी हत्याकांड मामले में NIA ने 22 नक्सलियों की सूची जारी की है। 9 अप्रैल 2019 को श्यामगिरी में नक्सलियों ने भीमा मंडावी के वाहन को ब्लास्ट कर उड़ा दिया था। इस धमाके में भीमा मंडावी की मौत हो गई थी।

पढ़ें- अगले हफ्ते से छत्तीसगढ़ में खुलेंगे स्कूल, शिक्षा म… 

गौरतलब है इससे पहले साल 2020 में हत्याकांड के मुख्य आरोपी को एनआइए की स्पेशल कोर्ट (जगदलपुर) के सामने पेश किया गया था। मुख्य आरोपी हरिपाल सिंह चौहान को एनआइए द्वारा जगदलपुर में विशेष अदालत के सामने पेश किया गया, जिसके बाद उसे तीन दिन के लिए एनआइए की रिमांड पर भेज दिया गया था। बता दें कि नौ अप्रैल, 2019 को भाजपा विधायक भीमा मंडावी की हत्या कर दी गई थी।

पढ़ें- बीजेपी के प्रशिक्षण शिविर के साथ बयानबाजी भी शुरू, …

इस मामले में तीन आरोपी लक्ष्मण जयसवाल, रमेश कुमार कश्यप और कुमारी लिंग ताती को गिरफ्तार किया गया था। जांच में पता चला कि नकुलनार में एक किराने की दुकान चलाने वाले लक्ष्मण जायसवाल ने सीपीआई (माओवादी) कैडरों द्वारा किए गए IED विस्फोट के लिए बिजली के तार, विस्फोटक पदार्थ और अन्य सामान मुहैया कराया था। वहीं, अन्य आरोपी काकड़ी गांव के पूर्व-सरपंच रमेश कुमार कश्यप और कुमारी लिंग ताती पर घटना की प्लानिंग का आरोप है।

पढ़ें- ऑटो चलाने वाले की बेटी ने जीता मिस इंडिया रनर-अप का…

नक्सलियों की सूची

 
Flowers