भोपाल से गिरफ्तार हवाला कारोबारियों का है पाकिस्तान से कनेक्शन...

Reported By: Pushpraj Sisodiya, Edited By: Pushpraj Sisodiya

Published on 16 Oct 2017 11:50 AM, Updated On 16 Oct 2017 11:50 AM

पुलिस गिरफ्त में आए दो हवाला कारोबारी अशोक और दयानंद के बारे में चैकाने वाले खुलासे हुए हैं। दोनांे हवाला कारोबारियों का पाकिस्तानी कनेक्शन निकल कर सामने आया है। 80 लाख की मौटी रकम मुंबई में हवाला के जरिए भेजने की कोशिश करने वाले दोनों हवाला कारोबारी पिछले लंबे समय से वीजा नियमों का उल्लघन कर भोपाल में रह रहे थे। भोपाल पुलिस के मुताबिक दोनों हवाला कारोबारी पाकिस्तान के सिंध प्रांत के हैं और वीजा पर भोपाल आए थे। अशोक पिछले दो साल से और दयानंद सन 1991 से भोपाल में रह रहे थे।

मध्यप्रदेश में 500 करोड़ रुपए के हवाला रैकेट का खुलासा

एएसपी राजेश सिंह भदौरिया के मुताबिक वीजा नियमों में साफ है कि जो भी दूसरे देश से आकर रह रहा है उसको बिना परमीशन शहर छोड़ने की अनुमती नहीं है। लेकिन ये दोनों हवाला कारोबारी मुंबई, दिल्ली और कई राज्यों में अवैध तरीके से जा चुके हैं। इसके अलावा वीजा पर आया व्यक्ति आपराधिक मामलों में लिप्त होता है तो उसके खिलाफ फोर्नर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाती है। पुलिस के मुताबिक पाकिस्तान से आए इन दोनों आरोपियों से पाकिस्तानी कनेक्शन के खुलासे के बाद कई एंगल पर काम किया जा रहा है।

आतंक के आका हाफिस सईद के आगे नतमस्तक पाकिस्तानी सियासत, खत्म होगी नजरबंदी

आरोपियों से पूछताछ में कई खुलासे भी हो सकते हैं। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने वीजा वैलिडिटी खत्म होने के बाद रीन्यू के लिए आवेदन दिया था। ऐसे में अब इन दोनों आरोपियों का आपराधिक रिकार्ड फाइल किया जाएगा। और फोर्नर एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। वहीं ये भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि हवाला कारोबार के आका पाकिस्तान में बैठकर भारत की अर्थव्यवस्था को तो नुकसान नहीं पहुंचा रहे।

Web Title : bhopal se giraftar hawala karobaiyon ka pakistan conection

जरूर देखिये