युवा संवाद कार्यक्रम में छात्रों के बीच जींस टी-शर्ट में पहुंचे भूपेश बघेल | Bhupesh Baghel arrives in jeans t shirt among youth in yuva sanvad program

युवा संवाद कार्यक्रम में छात्रों के बीच जींस टी-शर्ट में पहुंचे भूपेश बघेल

युवा संवाद कार्यक्रम में छात्रों के बीच जींस टी-शर्ट में पहुंचे भूपेश बघेल

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 08:29 PM IST, Published Date : April 8, 2019/8:39 am IST

रायपुर। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज अपने चिरपरिचित अंदाज़ से हट कर टी शर्ट और जींस पहन कर युवाओ से रूबरू हुए।छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में स्थित मैट्स यूनिवर्सिटी में आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में शिरकत करने पहुंचे सीएम ने सभी छात्र -छात्राओं के सवालों का खुल कर जवाब दिया।

एक स्टूडेंट ने जब उनसे पूछा कि आप नेता नहीं होते तो क्या होते इस पर उन्होंने तपाक से जवाब देते हुए कहा कि मैं किसान होता। इस दौरान उन्होंने युवाओं को सम्बोधित करते हुए यह भी कहा कि देश आपको ही संभालना है, आप तय करिए किस प्रकार का देश चाहिए।

ये भी पढ़ें –कांग्रेस महामंत्री की बेटी की सड़क हादसे में मौत, कोरबा में शोक की लहर

शिक्षा की स्थिति पर सीएम ने कहा कि शिक्षा के क्षेत्र के बहुत काम करने की जरूरत है। रिसर्च पर कोई काम नहीं हो रहा है। शिक्षा में बजट बढ़ाने की आवश्यकता है। जब हमारे पास टीचर नहीं होंगे तो कहां पढ़ाई होगी? 15 साल तक सिर्फ शिक्षकों ने आंदोलन किया। अगर बच्चों को नहीं पढ़ाएंगे तो बच्चों का कैसे भविष्य कैसे बनेगा। वहीं नक्सल समस्या पर भी अपनी बात रखते हुए बघेल ने कहा कि इस समस्या का भी हल है पिछली सरकार ने गोली का बदला गोली लागु की थी उसे बदलने की जरूरत है। हमे नक्सलियों का विश्वास जितना पहली प्राथमिकता है।
ज्ञात हो कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी भी इन दिनों युवाओं से मुलाकात कर रहे हैं और जब उनसे मिलने पहुंचते हैं तो अपनी वेशभूषा से लेकर बॉडी लेंग्वेज में भी युवा लुक लाने की कोशिश करते हैं।