सीएम भूपेश ने मंगाई नान घोटाले की फाइल, कहा-बहुत से तथ्य छिपाए गए | Bhupesh Baghel ordered for file of nan scam

सीएम भूपेश ने मंगाई नान घोटाले की फाइल, कहा-बहुत से तथ्य छिपाए गए

सीएम भूपेश ने मंगाई नान घोटाले की फाइल, कहा-बहुत से तथ्य छिपाए गए

:   Modified Date:  November 29, 2022 / 07:54 PM IST, Published Date : December 27, 2018/9:16 am IST

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने चर्चित नान घोटाले की फाइल तलब की है। मुख्यमंत्री घोटाले की फाइल का अध्ययन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री ने नान घोटाले को लेकर डीजीपी डीएम अवस्थी से चर्चा भी की। अवस्थी के पास ही ईओडब्ल्यू और एसीबी की जिम्मेदारी भी डीजीपी अवस्थी के पास है। कहा जा रहा है जरुरी होने पर मामले की जांच भी करवाई जा सकती है।

मुख्यमंत्री ने कहा, मैं पहले से कह रहा हूँ कि नान घोटाले की जांच में बहुत से तथ्य छिपाए गए हैं। मैं उसकी फाइल का अध्यन कर रहा हूं। जरूरत होगी उसकी भी जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के वादे के मुताबिक 3 लाख किसानों के खातों में पैसा जाना शुरू हो गया है।  

भूपेश ने कहा कि वेरिफाई कर बचे किसानों के खाते में भी पैसा भेजा जाएगा। वहीं सीएम हाउस सहित कई पूर्व मंत्रियों के बंगले खाली होने के बारे में उन्होंने कहा कि मैं तो सड़क पर बैठकर काम करने वालों में से हूं। अभी मंत्रियों के बंगले एलाट हो रहे हैं, उसके बाद वे खुद पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह से बात कर लेंगे

यह भी पढ़ें : छत्तीसगढ़ में नए मंत्रियों के विभाग आवंटन में होगी देरी, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल गुजरात दौरे पर 

बता दें कि नान घोटाले का मुद्दा कांग्रेस विपक्ष के रुप में लगातार उठाती रही है। कांग्रेस का आरोप रहा है कि घोटाले में पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और उनके परिजनों ने भी गड़बड़ी की है। बता दें कि इस घोटाले में कुल 20 लोगों को आरोपी बनाया गया है। नान के चेयरमेन रहे डा.आलोक शुक्ला और एमडी रहे अनिल टुटेजा के खिलाफ हाल ही में ईओडबल्यू ने कोर्ट में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल की थी।

 
Flowers