महिला दिवस पर भी भूपेश ने चलाया रमन पर तीर 

Reported By: Renu Nandi, Edited By: Renu Nandi

Published on 08 Mar 2018 02:08 PM, Updated On 08 Mar 2018 02:08 PM

 

                                                                                नारी प्रीत मैं राधा बने, गृहस्ती मैं बने जानकी।

                                                                               काली बनके शीश काटे, जब बात हो सम्मान की

शायद इसी मान सम्मान को याद दिलाने के लिए ही विश्व महिला दिवस की शुरुआत की गयी थी। जी हाँ आज अन्तरराष्ट्रीय महिला दिवस है जहा हर ओर सिर्फ सिर्फ महिला सम्मान की बात हो रही है। इसे मनाने के पीछे की मूल अवधारण है कि  विश्व के विभिन्न क्षेत्रों में महिलाओं के प्रति सम्मान, प्रशंसा और प्यार प्रकट करते हुए इस दिन को महिलाओं के आर्थिक, राजनीतिक और सामाजिक उपलब्धियों को ध्यान में रख उसे  उत्सव के तौर पर मनाना। 

आज इस अवसर पर देश के हर कोने में इसे अपने अपने तरीके से सेलिब्रेट किया जाता है।सबसे पहला विश्व महिला दिवस, न्यूयॉर्क शहर में 1909 में एक समाजवादी राजनीतिक कार्यक्रम के रूप में आयोजित किया गया था।उसके बाद 1917 में सोवियत संघ ने इस दिन को एक राष्ट्रीय अवकाश घोषित किया, और यह आसपास के अन्य देशों में फैलता हुआ कब भारत तक पहुंच गया कोई नहीं जानता। आज छत्तीसगढ़ के सभी राजनीतिक दल अपने अपने तरीके से महिलाओं को सम्मान दे रहे हैं .मुख्यमंत्री रमन सिंह ने एक वीडियो  के माध्यम से विश्व महिला दिवस की बधाई दी है उन्होंने समाज के सभी वर्गों से जानने की कोशिश की है की साथ ही इस दिन को उन्होंने नारी महोत्सव का नाम देते हुए परिवर्तन की प्रेरणा हैशटेग किया है। -

 

 

 

 

वही पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने महिलाओं को बधाई देते हुए कहा है कि हम वादा करते हैं कि हम महिलाओं का सम्मान सर्वोपरि करेंगे   साथ ही उन्होंने  विश्व महिला दिवस पर बेहद ही गंभीर शब्दों से महिला को सम्मानित किया है उन्होंने लिखा है कि समाज में नारी की बराबरी और भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए स्वास्थ्य,पोषण,सुरक्षा,शिक्षा और सामाजिक सुरक्षा देना,यही महिला सशक्तीकरण के आधार हैं. नारी की मुस्कान, देश की पहचान है 

 

 

 छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष  भूपेश  बघेल  ने अंतर्राष्ट्रीय  महिला  दिवस  के  अवसर  पर सभी  महिलाओं  को  हार्दिक  बधाई  एवं  शुभकामनाएं दी.

 

 

 

उसके साथ ही उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से रमन सरकार पर तीर मारा है। और इस तीर का कमान बनाया उन्होंने महिलाओं को। श्री बघेल ने अपने बधाई संदेश के माध्यम से छत्तीसगढ़ से 19 हजार महिलाओं जो लापता है उन्हें निशाना साधा है। 

 

आज सभी वे महिलाये जो समाज में किसी न किसी रूप में अपना योगदान दे रही है उन माताओं को इन शब्दों के साथ शत शत नमन 

 

 

                                                                    - ममतामयी,मर्यादित,महामाई

                                                                   हि - हिम्मती , हितैषी,हिमगंगे

                                                                   ला - लावण्य , लाज,लाडली

 

 

 

वेब टीम IBC24

 

Web Title : Bhupesh Baghel verbal attack on Dr Raman on Women's Day

जरूर देखिये